सेलाकुई और भाऊवाला क्षेत्र में ढाई सौ किरायेदारों का सत्यापन

विकासनगर प्रशिक्षु सीओ नीरज सेमवाल की देखरेख में शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में किरायेदारों का सत्यापन अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:45 PM (IST)
सेलाकुई और भाऊवाला क्षेत्र में ढाई सौ किरायेदारों का सत्यापन
सेलाकुई और भाऊवाला क्षेत्र में ढाई सौ किरायेदारों का सत्यापन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: प्रशिक्षु सीओ नीरज सेमवाल की देखरेख में शनिवार को औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई और भाऊवाला क्षेत्र में पुलिस ने अभियान चलाकर ढाई सौ किरायेदार परिवारों का सत्यापन किया। अभियान के दौरान 21 मकान मालिक ऐसे मिले, जिन्होंने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। पुलिस ने उन पर दो लाख दस हजार रुपये का जुर्माना किया। पुलिस के सत्यापन अभियान से उन मकान मालिकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही, जिन्होंने नियम का पालन नहीं किया है।

औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण सेलाकुई में दूसरे राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा आदि जगहों से श्रमिक आकर रहते हैं। इनमें कई बार आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति भी आकर शरण ले लेते हैं। इसको देखते हुए थानाध्यक्ष मनमोहन सिंह नेगी, एसएसआइ रविद्र नेगी, दारोगा अनित कुमार, कवींद्र राणा, रतन सिंह बिष्ट आदि ने अलग-अलग टीम बनाकर किरायेदारों का सत्यापन किया। प्रशिक्षु सीओ नीरज सेमवाल के अनुसार सत्यापन अभियान सुबह साढ़े पांच बजे से शुरू हुआ जो नौ बजे तक चला। भाऊवाला झुग्गी बस्ती में रहने वाले 250 परिवारों का सत्यापन किया गया। इस दौरान भाऊवाला में 21 मकान मालिक ऐसे मिले, जिन्होंने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था। उनके खिलाफ पुलिस अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए दो लाख 10 हजार रुपये जुर्माना किया गया।

--------------

जुआ खेलते चार आरोपित गिरफ्तार

विकासनगर: सेलाकुई थाने की पुलिस ने ताश के पत्तों से हारजीत की बाजी लगाते चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के खिलाफ जुआ अधिनियम में कार्रवाई की गई। प्रशिक्षु पुलिस क्षेत्राधिकारी नीरज सेमवाल को अवैध रूप से सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलने की शिकायत मिली। इस पर उन्होंने दारोगा अनित कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाकर चेकिग अभियान चलाया। पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात में जमनपुर सेलाकुई से सार्वजनिक स्थान पर हारजीत की बाजी लगाते हुए 61 सौ रुपये नगदी के साथ चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इनमें स्थानीय के अलावा उत्तर प्रदेश के निवासी आरोपित भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी