खनन माफिया के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एचएम मशीन समेत दस वाहन पकड़े

खनन माफिया के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 06:30 AM (IST) Author: Raksha Panthari

रुड़की(हरिद्वार), जेएनएन। हरिद्वार जिले के रुड़की में बुग्गावाला थाना प्रभारी के आइसोलेट होने का फायदा उठा रहे खनन माफिया को पुलिस ने तगड़ा झटका दिया है। पुलिस ने अवैध खनन कर रहे एचएम मशीन समेत 10 वाहन पकड़े हैं। कार्रवाई के दौरान खनन माफिया वहां से भाग खड़े हुए।

दरअसल, पिछले कुछ समय से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कोरोना संक्रमित होने से आइसोलेट हैं। अधिकारियों के आइसोलेट होने का फायदा उठाते हुए खनन माफिया खनन करने में लगे है। ग्रामीण भी लगातार शिकायत कर रहे है। शनिवार की सुबह बुग्गावाला क्षेत्र के एक ग्रामीण ने एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह को सूचना दी कि थाने के निकट नदी में माफिया एचएम मशीन से बड़े पैमाने पर अवैध खनन करने में लगे हैं। 

अवैध खनन की शिकायत मिलने पर एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बुग्गावाला थाना की महिला दारोगा विशाखा असवाल को पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। एसपी देहात के निर्देश पर पुलिस टीम ने नदी में छापा मारा। पुलिस की कार्रवाई से मौके पर हड़कंप मच गया। 

कुछ खनन माफिया वाहन लेकर जंगल में भाग गए। जबकि कुछ माफिया खनन से लदे वाहन छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने इनका काफी दूर तक पीछा भी किया लेकिन आरोपित हाथ नहीं आए। पुलिस ने मौके से 10 वाहन कब्जे में ले लिए। थाने लाकर इन वाहनों को सीज कर दिया गया। एसपी देहात ने बताया कि खनन माफिया के खिलाफ पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड को आर्थिक बोझ से उबारने को खनन पर टिकी सरकार की नजर 

दो जयराम पेशेवरों के खिलाफ मुकदमा 

हरिद्वार शहर की कोतवाली की पुलिस ने दो जरायम पेशेवरों के खिलाफ गुंडा एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। ऐसे अन्य जरायम पेशेवरों की लिस्ट तैयार की जा रही है। शहर कोतवाली क्षेत्र में हन्नी निवासी काशीपुरा और वीरमान उर्फ शीतकाल निवासी झुग्गी झोपड़ी रोड़ीबेलवाला हरिद्वार लंबे समय से शराब, सट्टे और जुए के धंधे में लगे हुए हैं। दोनों के खिलाफ कई मुकदमें हैं। शहर कोतवाल अमरजीत सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों के खिलाफ गुंडा एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, चेकिंग के दौरान गुजरावाला चौक के पास से अजय शर्मा निवासी ललतारौपुल गुजरावाला भवन को अवैध देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान किया गया है।

यह भी पढ़ें: coronavirus: उत्तराखंड में जिला योजना राशि की प्राथमिकताएं बदलीं, जानिए क्या हैं ये बदलाव

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.