हरिद्वार में नाबालिग के उत्पीड़न मामले में पुलिस शीघ्र करे कार्रवाई

हरिद्वार के कलियर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मामा ने नाबालिग भांजी से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की है। शिकायत का उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई न किए जाने पर आयोग ने नाराजगी जताई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:52 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:21 PM (IST)
हरिद्वार में नाबालिग के उत्पीड़न मामले में पुलिस शीघ्र करे कार्रवाई
हरिद्वार में नाबालिग के उत्पीड़न मामले में पुलिस शीघ्र करे कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। हरिद्वार के कलियर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मामा ने नाबालिग भांजी से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की है। शिकायत का उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई न किए जाने पर आयोग ने नाराजगी जताई है। साथ ही एसएसपी हरिद्वार को 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत के निर्देश दिए हैं। 

 आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि बीते 27 अप्रैल को नाबालिग के पिता ने आयोग को शिकायती पत्र भेजा था। जिसमें उन्होंने बताया था कि बीते मार्च माह में उनकी नाबालिग बेटी मंगलौर क्षेत्र निवासी अपने मामा के घर गई थी। 31 मार्च को जब वह पत्नी के साथ बेटी को वापस लेने को गए मामा ने वापस भेजने से मना कर दिया, जबकि बेटी मां-पिता के साथ वापस जाने की जिद करने लगी। बेटी ने बताया कि मामा उसके साथ छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करते हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब उसने सभी के सामने यह बात पूछी तो आरोप है कि आरोपित ने परिवार के साथ मिलकर उसको पीटा। मौके पर पुलिस के आने के बाद उन्होंने मंगलौर कोतवाली में शिकायती पत्र भी दिया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ऊषा नेगी ने कहा कि बच्चों के साथ किसी भी तरह के अपराध सहन नहीं किए जाएंगे। पुलिस को इस तरह के मामलों में सख्ती बरतने की जरूरत है।

अधिक कीमत पर सामान बेचा तो दर्ज होगा मुकदमा

कोरोना संक्रमण के बीच आवश्यक सेवा की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। गुरुवार को प्रशासन ने बाजार में कई दुकानों पर छापेमारी की। दुकानों पर समान और स्टॉक का निरीक्षण कर अधिकारियों ने दुकानदारों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अधिक कीमत पर कोई सामान बेचा गया तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उप जिलाधिकारी सदर गोपाल राम बिनवाल और सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान ने पुलिस बल के साथ मोती बाजार और आढ़त बाजार में खाद्य सामग्री, फल-सब्जी की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों को मास्क का उपयोग करने को कहा। साथ कहा कि ग्राहकों को भी बिना मास्क के सामान न दें। वहीं, उप जिलाधिकारी मसूरी ने विभिन्न फल-सब्जी की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों और ग्राहकों से शारीरिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने को कहा।

यह भी पढ़ें-देहरादून में तीन नाबालिगों ने किया बच्ची का यौन शोषण, पुलिस ने तीनों को पकड़ा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी