पुलिस ने चार घरों में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलिंडर, एक मरीज को भिजवाया दून अस्पताल

कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों को सांस लेने में आ रही परेशानी के चलते ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में ऑक्सीजन सिलिंडर जरूरतमंदों के घर तक पहुंचे इसमें पुलिस सबसे बड़ी सहयोगी भी बन रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:33 PM (IST)
पुलिस ने चार घरों में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलिंडर, एक मरीज को भिजवाया दून अस्पताल
पुलिस ने चार घरों में पहुंचाया ऑक्सीजन सिलिंडर।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों को सांस लेने में आ रही परेशानी के चलते ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में ऑक्सीजन सिलिंडर जरूरतमंदों के घर तक पहुंचे, इसमें पुलिस सबसे बड़ी सहयोगी बन रही है। कोतवाली विकासनगर पुलिस ने सोमवार को तीन घरों में आइसोलेट मरीजों की मांग पर सिलिंडर पहुंचाकर उनकी जान बचाई। वहीं, सहसपुर थाने की पुलिस ने सेलाकुई में नौकरी करने वाले व्यक्ति के बीमार होने पर आपातकालीन सेवा 108 के माध्यम से दून अस्पताल भिजवाया। इसके अलावा सिंघनीवाला में रात के एक बजे सिलिंडर भेजा।

कोतवाली पुलिस को रविवार की रात में विकासनगर के एक व्यक्ति ने सूचना दी कि उनकी पत्नी को सांस लेने में दिक्कत आ रही है। उनको ऑक्सीजन सिलिंडर की तुरंत आवश्यकता है। सूचना पर कोतवाल राजीव रौथाण के निर्देश पर चौकी प्रभारी बाजार अर्जुन सिंह गुसाईं ने सिपाही त्रेपन सिंह, संदीप कुमार, अनिल भंडारी के साथ ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कर कोविड संक्रमण से बचाव की सभी सावधानियों का पालन करते हुए काल करने वाले व्यक्ति के धर पर पहुंचाया। 

वहीं, सोमवार को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि गुरुद्वारा गली विकासनगर और बाबूगढ़ निवासी एक व्यक्ति को सांस लेने में बहुत समस्या हो रही है। बाजार चौकी प्रभारी ने ऑक्सीजन सिलिंडरों की तुरंत व्यवस्था कर संक्रमितों के घर पहुंचा, जिससे उनकी जान बची। इसी तरह रविवार की रात में एक बजे थानाध्यक्ष सहसपुर नरेंद्र गहलावत को सिंघनीवाला से एक व्यक्ति ने फोन कर ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग की, जिस पर सभावाला चौकी प्रभारी किशन देवरानी ने सिलिंडर की तत्काल व्यवस्था कर उसके घर पहुंचाया।

सेलाकुई में नौकरी करने वाले एक युवक ने एंबुलेंस की मांग की। सहसपुर थाने की पुलिस ने आपातकालीन सेवा 108 के माध्यम से बीमार युवक को दून अस्पताल भिजवाया। इसी तरह सहसपुर थाने की पुलिस ने सेलाकुई में नौकरी करने वाले व्यक्ति के बीमार होने पर आपातकालीन सेवा 108 के माध्यम से दून अस्पताल भिजवाया, वहीं, सिंघनीवाला में रात के एक बजे सिलिंडर भेजा। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड को मिली दो हजार रेमडेसिविर और 25 टोसीलीजुमैब, प्लाज्मा डोनेशन एप भी तैयार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी