विकासनगर: तीन को सांस लेने में दिक्कत, पुलिस ने पहुंचाए आक्सीजन सिलिंडर

कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के साथ ही बीमार होने वालों को सांस लेने में दिक्कत बढ़ रही है। ऐसे में पड़ोसी व नाते रिश्तेदार भी मदद को खड़े नहीं हो रहे हैं ऐसी स्थिति में मित्र पुलिस ही जरूरतमंदों का सहारा बन रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 06:09 PM (IST)
विकासनगर: तीन को सांस लेने में दिक्कत, पुलिस ने पहुंचाए आक्सीजन सिलिंडर
तीन को सांस लेने में दिक्कत, पुलिस ने पहुंचाए आक्सीजन सिलिंडर।

जागरण संवाददाता, विकासनगर। कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के साथ ही बीमार होने वालों को सांस लेने में दिक्कत बढ़ रही है। ऐसे में पड़ोसी व नाते रिश्तेदार भी मदद को खड़े नहीं हो रहे हैं, ऐसी स्थिति में मित्र पुलिस ही जरूरतमंदों का सहारा बन रही है। कोतवाली विकासनगर की पुलिस ने विकासनगर, डाकपत्थर व जीवनगढ़ में तीन जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलिंडर पहुंचाकर उनकी जान बचाई। 

एक समय था, जब कोई बीमार होता था तो नाते रिश्तेदार और पड़ोसी हाल-चाल जानने आते थे। रात दिन मदद को खड़े रहते थे, लेकिन कोरोना संक्रमित मरीज को नाते रिश्तेदार, पड़ोसी तो क्या अपने स्वजन भी साथ छोड़ रहे हैं। ऐसे हालात में पुलिस ही जरूरतमंदों का सहारा बनकर अपनी डयूटी के साथ सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन कर रही है। मंगलवार की रात में पुलिस क्षेत्राधिकारी वीडी उनियाल व प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजीव रौथाण को सूचना मिली कि रमेश चंद्र, चैतराम व मोहम्मद कासिम की तबियत खराब है, तीनों को सांस लेने में दिक्कतें आ रही है। 

तीनों को तुरंत आक्सीजन चाहिए। रात होने के कारण काफी प्रयास के बाद भी आक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल पा रहे हैं। मामलों की गंभीरता को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक के निर्देश पर चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर अर्जुन गुसाईं ने पुलिस टीम में शामिल सिपाही कुंवर सिंह बिष्ट, कपिल कुमार, त्रेपन चौहान, मंदीप सिंह के साथ घूमकर तुरंत ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कर तीनों के घर पहुंचाए। 

कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार कोतवाली की पुलिस अभी तक 12 जरूरतमंदों को आपातकाल सेवा में आक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करा चुकी है। सूचना आते ही पुलिस तुरंत उस पर कार्रवाई कर रही है। ताकि जरूरतमंदों का जीवन बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें- कलियर विधायक और ऑक्सीजन प्लांट के एमडी के बीच नोकझोंक, पुलिस ने शांत कराया मामला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी