डिजिटल मीडिया की अफवाहों से रहें सावधान, जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग करने की अपील

पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार श्याम दत्त नौटियाल ने थाना लक्ष्मण झूला में जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर डिजिटल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहों से सावधान रहने पर जोर दिया। उन्होंने इस मामले में जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग करने की अपील की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 04:36 PM (IST)
डिजिटल मीडिया की अफवाहों से रहें सावधान, जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग करने की अपील
पुलिस ने डिजिटल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहों से सावधान रहने पर जोर दिया।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार श्याम दत्त नौटियाल ने थाना लक्ष्मण झूला में जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर डिजिटल मीडिया के जरिए फैल रही अफवाहों से सावधान रहने पर जोर दिया। उन्होंने इस मामले में जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग करने की अपील की।

लक्ष्मण झूला और स्वर्गाश्रम क्षेत्र के संगठन प्रतिनिधियों की बैठक में पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि वर्तमान युग डिजिटल मीडिया का है। इस प्लेटफार्म का दुरुपयोग कुछ लोग अफवाह को फैलाने के लिए भी कर रहे हैं। इसलिए अफवाहों से सावधान रहने की जरूरत है। इस मामले में पुलिस को जानकारी देकर कानून व्यवस्था बनाने में नागरिक महत्वपूर्ण सहयोग दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में लक्ष्मण झूला और स्वर्गाश्रम क्षेत्र में हाथी की आमद हो रही है।

वन विभाग अपने स्तर पर कार्रवाई कर रहा है। आमजन को भी शाम ढलने के बाद सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने बताया कि कुंभ को देखते हुए तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं। पुलिस यहां रहने वाले किरायेदारों का भी सत्यापन कर रही है। बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद उनियाल, नगर पंचायत अध्यक्ष माधव अग्रवाल, नारायण ङ्क्षसह रावत, गुरुपाल बत्रा, देवेंद्र राणा, ऋषि कंडवाल, नवीन राणा, ओम प्रकाश शर्मा, रेचल राय, हिमानी राणा, शाकुंभरी देवी, मुरलीधर शर्मा आदि मौजूद रहे।

युवक ने लगाई फांसी, मौत

रायवाला बाजार स्थित नई बस्ती में एक युवक ने संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगा ली। जानकारी के मुताबिक युवक का नाम 23 वर्षीय प्रदीप काफी देर से कमरे में था और उसने अंदर से दरवाजा बंद किया हुआ था। परिवार वालों को अंदेशा हुआ तो उन्होंने किसी तरह दरवाजा खोला तो युवक पंखे से लटका नजर आया। उन्होंने उसे नीचे उतारा। स्वजन उसको निजी वाहन से एम्स ऋषिकेश ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें-Dehradun Crime: युवती ने कोर्ट के क्लर्क पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी