पुलिस ने देवदूत बनकर जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाकर बचाई जान

ऑक्सीजन के लिए चल रही मारामारी के बीच पुलिस देवदूत बनकर जरूरतमंदों को घर में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करा रही है। मंगलवार को देर रात वसंत विहार थाना पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाकर सेवानिवृत्त पीसीसीएफ की पत्नी समेत दो संक्रमितों की जान बचाई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:05 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:05 AM (IST)
पुलिस ने देवदूत बनकर जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाकर बचाई जान
देहरादून के रायपुर स्थित स्पोटर्स कॉलेज में बने कोविड सेंटर में पहुंचे ऑक्सीजन सिलिंडर।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ऑक्सीजन के लिए चल रही मारामारी के बीच पुलिस देवदूत बनकर जरूरतमंदों को घर में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध करा रही है। मंगलवार को देर रात वसंत विहार थाना पुलिस ने ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाकर सेवानिवृत्त पीसीसीएफ की पत्नी समेत दो संक्रमितों की जान बचाई।

देहरादून के वसंत विहार थाने में तैनात इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि रात को करीब सवा एक बजे सूचना मिली कि वसंत विहार फेस-1 में रहने वाले सेवानिवृत्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) की पत्नी कोरोना संक्रमित हैं। जिन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर लगा हुआ था और उसकी ऑक्सीजन खत्म हो जाने से उन्हें सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही है। 

ऐसे में आनन-फानन ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कर उनको पहुंचाया गया। इसी तरह वसंत विहार थाने में ही तैनात कांस्टेबल नागेंद्र सिंह को रात दो बजे सूचना मिली कि कंडोली रायपुर में घर में आइसोलेट एक व्यक्ति का ऑक्सीजन लेबल 75 से 80 के बीच आ गया है। काफी प्रयास के बाद भी उन्हें ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिल रहा। ऐसे में पुलिस ने ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली एक एजेंसी से संपर्क कर ऑक्सीजन का सिलिंडर प्राप्त किया और जरूरतमंद को उपलब्ध कराया।

वसंत विहार थाने में कौशल पांडे ने सूचना दी कि उनके पिता केसी पांडेय सहित परिवार के सभी सदस्य कोरोना संक्रमित होने के कारण घर में आइसोलेट हैं। उनके पिता को सांस लेने में दिक्कत के चलते ऑक्सीजन सिलिंडर लगा हुआ है। जिसका फ्लो मीटर अचानक खराब होने से ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद हो गई है। थाने से तुरंत फ्लो मीटर की आपूर्ति करने वाले एक दुकानदार से संपर्क कर तकनीशियन को कौशल पांडे के घर भेजा गया।

सुरक्षाकर्मी के घर पहुंचाई दवा

डालनवाला कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया, राजपुर रोड स्थित आकाश इंस्टीट्यूट के सुरक्षाकर्मी अनूप ने सूचना दी थी कि उसका साथी सुरक्षाकर्मी दिलीप सोनी दो-तीन दिन से बीमार है। उसको कोरोना के लक्षण हैं और उसके पास दवा नहीं है। चौकी प्रभारी हाथीबड़कला देवेश खुगसाल ने अनूप के माध्यम से दिलीप तक दवा पहुंचाई।

यह भी पढ़ें-देहरादून में मुफ्त ऑक्सीजन फ्लो मीटर बांट रहे सरदार सुरिंदर सिंह

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी