इनामी बदमाशों सहित 74 वांछितों की तलाश में पुलिस Dehradun News

कानपुर में हुई घटना के बाद दून पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने इनामी बदमाशों सहित 74 ऐसे बदमाशों की लिस्ट बनाई है जो कि संगीन अपराधों में लिप्त थे और फरार हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:14 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:14 AM (IST)
इनामी बदमाशों सहित 74 वांछितों की तलाश में पुलिस Dehradun News
इनामी बदमाशों सहित 74 वांछितों की तलाश में पुलिस Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। कानपुर में हुई घटना के बाद दून पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस ने इनामी बदमाशों सहित 74 ऐसे बदमाशों की लिस्ट बनाई है, जो कि संगीन अपराधों में लिप्त थे और फरार हैं। वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने इंस्पेक्टर और थानाध्यक्षों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

पुलिस की ओर से तैयार की गई लिस्ट में सबसे अधिक 16 वांछित पटेलनगर कोतवाली, जबकि दूसरे स्थान पर शहर कोतवाली के हैं। इनमें हत्या, हत्या की कोशिश, लूट, जमीनी धोखाधड़ी, दुष्कर्म, गोवंश अधिनियम, मानव अंगों का प्रत्यारोपण, इनामी चिट फंड आदि संगीन अपराध शामिल हैं। जमीनों पर कब्जा करने के मामले में पुलिस कई बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि कानपुर की घटना की पुनरावृत्ति दून में न हो, इसलिए बदमाशों को दबोचने की योजना बनाई गई है। सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने थाना स्तर पर दर्ज मुकदमों में वांछित बदमाशों को तुरंत गिरफ्तार करें। इनमें कई इनामी बदमाश भी शामिल हैं।

 फईम के घर से लाखों के गहने बरामद

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर डकैती में शामिल फईम के घर से पुलिस ने गहने बरामद किए हैं। पुलिस ने उसे दो दिन के लिए रिमांड पर लिया था। गुरुवार को आरोपित फईम को दोबारा कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

एसओ राजपुर राकेश शाह ने बताया कि तीन जुलाई को फईम को मुरादाबाद से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद माल बरामदगी के लिए उसका कोर्ट से दो दिन का पुलिस रिमांड लिया गया। आरोपित को उसके घर दिल्ली स्थित रघुवीर नगर ले जाया गया, जहां से डकैती के दौरान लूटे गए कान के झुमके, अंगूठियां, गले की चेन आदि बरामद की गई। रिमांड के दौरान फईम से उसके एक अन्य साथी के बारे में पूछताछ की गई। इस दौरान फईम ने बताया कि उसकी मिश्र नामक आरोपित से तिहाड़ जेल में मुलाकात हुई थी। मिश्र चेन स्नेचिंग के केस में तिहाड़ में बंद था। डकैती के दौरान मिश्र भी गिरोह में शामिल था। 22 सितंबर 2019 को आरपी ईश्वरन के घर डकैती डाली थी।

यह भी पढ़ें: चार चोरियों का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद Dehradun News

chat bot
आपका साथी