मिशन हौसला: जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा व खिलाया भोजन

जागरण संवाददाता विकासनगर मिशन हौसला के तहत कोतवाली की पुलिस ने 16 जरूरतमंदों को दवा पका हुआ भोजन व राशन पहुंचाकर अपना दायित्व निभाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:45 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:57 PM (IST)
मिशन हौसला: जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा व खिलाया भोजन
मिशन हौसला: जरूरतमंदों तक पहुंचाई दवा व खिलाया भोजन

जागरण संवाददाता, विकासनगर: मिशन हौसला के तहत कोतवाली की पुलिस ने 16 जरूरतमंदों को दवा, पका हुआ भोजन व राशन पहुंचाकर अपना दायित्व निभाया।

कोतवाली की पुलिस ने बरोटीवाला में एक कोरोना पॉजिटिव महिला को दवा पहुंचाई। महिला ने पुलिस को सूचना दी कि वह संक्रमित है और होम आइसोलेट है। उसके पडोसी व अन्य कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। कोतवाल राजीव रौथाण के निर्देश पर चीता पुलिस कर्मियों ने महिला तक दवा पहुंचाई। वहीं, तेलपुर में मानसिक रूप से बीमार महिला को दवा पहुंचाई गई। पुलिस को सूचना मिली कि तेलपुर निवासी महिला का राज्य मानसिक स्वास्थ्य संस्थान सेलाकुई से उपचार चल रहा है। महिला की दवा समाप्त हो गई है, किन्तु कोविड क‌र्फ्यू होने के कारण दवा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। चौकी प्रभारी बाजार अर्जुन सिंह गुसाई ने दवा का पर्चा वाट्सएप के माध्यम से मंगवाकर राज्य मानसिक स्वास्थ्य संस्थान सेलाकुई से दवा मंगाकर महिला के घर पहुंचाई।

13 को पका हुआ भोजन भेजा

कोतवाली की पुलिस ने हर्बटपुर व कुल्हाल में सड़क पर घूमने वाले मानसिक रूप से अस्वस्थ 13 व्यक्तियों को पका हुआ खाना खिलाया। होटल ढाबे बंद होने की वजह से गरीब लोग भूखे परेशान थे। पहले होटल खुले होने पर कोई भी व्यक्ति ऐसे व्यक्तियों को भोजन दे देता था। अब खाने की व्यवस्था न होने पर पुलिस ने मदद का बीड़ा उठाया।

दो व्यक्तियों को पहुंचाया राशन:

कोतवाली की पुलिस ने डाकपत्थर क्षेत्र में मजदूरी करने वाले चतर सिंह व हरबर्टपुर के सौरभ के घर राशन भिजवाया। वर्तमान में रोजगार न मिलने के कारण दोनों के घर पर राशन खत्म हो गया था। मजदूरी करने वाले सौरभ ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार के सदस्य बीमार हैं। उसके पास फिलहाल काम नहीं है। घर में सारा राशन खत्म हो गया है। जिस पर चौकी प्रभारी हर्बटपुर प्रमोद कुमार व चौकी प्रभारी डाकपत्थर हिमानी चौधरी ने जरूरतमंदों के घर राशन राशन पहुंचाया। कोरोना काल में मदद करने वाली पुलिस टीम में चौकी प्रभारी कुल्हाल पंकज कुमार, सिपाही निकुल, गजेंद्र, प्रदीप कुमार आदि भी शामिल रहे।

पुलिस ने बीस किमी दूर निछिया गांव में पहुंचाई दवा

संवाद सूत्र, कालसी: कालसी थाने की पुलिस ने वरिष्ठ नागरिक को बीस किमी दूर स्थित निछिया गांव में दवा पहुंचाई।

डीजीपी ने कोरोनाकाल के दौरान वरिष्ठ नागरिक व जनता को ऑक्सीजन, प्लाज्मा, राशन इत्यादि आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने को मिशन हौसला शुरू किया है। बुधवार को प्रताप नाम के व्यक्ति ने देहरादून से फोन पर कालसी थानाध्यक्ष गिरीश नेगी को सूचना दी कि निछिया गांव में उनके पिता की तबीयत बहुत अधिक खराब है। उनकों दवा की जरूरत है। जिस पर पुलिस ने मेडिकल स्टोर से संबंधित दवा लेकर तत्काल करीब 20 किमी दूर ग्राम निछिया में 82 वर्षीय व्यक्ति तक दवा पहुंचाई।

chat bot
आपका साथी