वृद्धा और उसके दिव्यांग पुत्र के लिए देवदूत बनी पुलिस, सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल में कराया भर्ती

कोरोना काल की इस महामारी में जहां चिकित्सक लोग की जान बचाने में दिन-रात एक कर रहे हैं। वहीं पुलिस भी भगवान बनकर लोग की मदद कर रहे हैं। एक वृद्ध महिला और उसके दिव्यांग पुत्र के लिए ऋषिकेश पुलिस देवदूत से कम नहीं है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:23 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:23 PM (IST)
वृद्धा और उसके दिव्यांग पुत्र के लिए देवदूत बनी पुलिस, सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल में कराया भर्ती
वृद्धा और उसके दिव्यांग पुत्र के लिए देवदूत बनी पुलिस।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कोरोना काल की इस महामारी में जहां चिकित्सक लोग की जान बचाने में दिन-रात एक कर रहे हैं। वहीं, पुलिस भी भगवान बनकर लोग की मदद कर रहे हैं। एक वृद्ध महिला और उसके दिव्यांग पुत्र के लिए ऋषिकेश पुलिस देवदूत से कम नहीं है। दिल्ली से रिश्तेदार की सूचना पर पुलिस ने दोनों को राजकीय चिकित्सालय पहुंचा कर सहायता की। 

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने आम जनता की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 9897224109 जारी किया है। इस पर शुक्रवार रात्रि दिल्ली से कॉलर सन्नी गांधी ने सूचना दी कि गली नंबर-एक हरिधाम कॉलोनी ऋषिकेश में मेरे रिश्तेदार संतोष 80 वर्ष पत्नी स्व.पीके जैन और मनीष जैन 56 वर्ष पुत्र स्व. पीके जैन अकेले निवास करते हैं। वे पैरों से दिव्यांग है, जिन्हें अभी सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही है। घर में कोई भी उनकी देखरेख के लिए मौजूद नहीं है। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराने की आवश्यकता है। 

सूचना मिलने के बाद कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने हेल्पलाइन में नियुक्त पुलिस टीम के माध्यम से तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए चौकी प्रभारी आइडीपीएल चिंतामणि मैठाणी और रात्रि चीता में नियुक्त कर्मचारी गणों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, जिसपर चौकी प्रभारी आइडीपीएल पुलिस टीम के साथ उपरोक्त पते पर पहुंचे। टीम के सदस्यों ने एम्बुलेंस बुलाकर स्वयं पीपीई किट पहनकर वृद्धा संतोष और दिव्यांग मनीष जैन को अपनी गोद में उठाया और एम्बुलेंस में बैठाया। 

दोनों को राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भर्ती कराया गया, जिनको तत्काल ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराकर उनकी जान बचाई गई। राजकीय चिकित्सालय में डॉक्टर ने चिकित्सा जांच करने के उपरांत बीमार महिला संतोष को कॉविड पॉजिटिव पाया गया और उनके पुत्र की रिपोर्ट नेगेटिव आई। वर्तमान समय में दोनों के स्वास्थ्य में सुधार है। दिल्ली से इनके स्वजन ऋषिकेश पुलिस द्वारा तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध अपने रिश्तेदार की जान बचाने पर बचाने पर ऋषिकेश पुलिस का धन्यवाद अदा किया गया है। 

यह भी पढ़ें- 108 सेवा के अंतर्गत संचालित होंगी राज्य में सभी एंबुलेंस, पढ़ि‍ए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी