जमीन के नाम पर ठगे 67.83 लाख रुपये, दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दो भाइयों ने मिलकर जमीन का एक टुकड़ा दो पक्षों को बेच दिया। एक पक्ष को इस धोखाधड़ी का पता चला तो उसने आरोपितों से जमीन के लिए दिए गए 67.83 लाख रुपये वापस मांगे। आरोपित धमकी देने लगे। पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 07:10 AM (IST)
जमीन के नाम पर ठगे 67.83 लाख रुपये, दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दो भाइयों ने मिलकर जमीन का एक टुकड़ा दो पक्षों को बेच दिया। एक पक्ष को इस धोखाधड़ी का पता चला तो उसने आरोपितों से जमीन के लिए दिए गए 67.83 लाख रुपये वापस मांगे। इस पर आरोपित धमकी देने लगे। पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

राजपुर थाने के एसओ राकेश शाह के अनुसार पालन विहार एक्सटेंशन गुरुग्राम हरियाणा निवासी शीलवती ने बताया कि उन्होंने ढाकपट्टी राजपुर निवासी प्रदीप कुमार गर्ग व उसके भाई अनिल गर्ग के साथ दिसंबर 2018 में चालंग में 67.83 लाख रुपये में जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था। जिसकी देखरेख के लिए उन्होंने चौकीदार भी रखा था। इसके कुछ दिन पश्चात महिला के पति कुलदीप सिंह की अचानक मृत्यु हो गई। इसके बाद जून 2019 में शीलवती प्लाट पर पहुंचीं तो वहां दूसरा चौकीदार मिला। महिला ने उससे अपने चौकीदार के बारे में पूछा तो पता चला कि उसे भगा दिया गया है। महिला ने उक्त जमीन के संबंध में जांच-पड़ताल की तो पता चला कि उक्त जमीन किसी अन्य के नाम पर दर्ज है। महिला का आरोप है कि इस विवाद के कारण ही उनके पति की मृत्यु हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपित प्रदीप गर्ग व अनिल गर्ग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ में कोरोना टेस्टिंग फर्जीवाड़े पर ईडी की भी नजर

पांच लीटर कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

हरिद्वार: कनखल पुलिस ने कच्ची शराब के साथ एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। कांस्टेबल कुलदीप कुमार व सुल्तान ङ्क्षसह बैरागी ने बजरीवाला क्षेत्र में गश्त के दौरान एक युवक को पकड़ा। युवक के कब्जे से पांच लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। थाने लाकर की गई पूछताछ में युवक ने अपना नाम तेजपाल निवासी ग्राम ललितपुर बहजोई संभल उत्तर प्रदेश हाल निवासी बैरागी कैंप बताया।

यह भी पढ़ें-Dehradun City-Crime: साइबर ठगों ने सेना के मेजर से ठग लिए डेढ़ लाख रुपये, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी