नर कंकाल मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग, घटनास्थल से 500 मीटर की परिधि में घूमा जांच का राडार

कोतवाली ऋषिकेश के अंतर्गत श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बीते मंगलवार को बरामद नर कंकाल के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। 500 से अधिक व्यक्तियों के सत्यापन के बाद पुलिस की जांच कर रडार घटनास्थल से 500 मीटर के दायरे में रुक गया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:25 AM (IST)
नर कंकाल मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग, घटनास्थल से 500 मीटर की परिधि में घूमा जांच का राडार
नर कंकाल मामले में पुलिस को मिले अहम सुराग।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कोतवाली ऋषिकेश के अंतर्गत श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बीते मंगलवार को बरामद नर कंकाल के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। 500 से अधिक व्यक्तियों के सत्यापन के बाद पुलिस की जांच कर रडार घटनास्थल से 500 मीटर के दायरे में रुक गया है।

श्यामपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में बीती मंगलवार को ऋषिकेश-श्यामपुर बाइपास मार्ग रेलवे क्रासिंग के समीप एक बिल्डर के पुराने खंडहरनुमा मकान के भीतर बक्से से एक मानव कंकाल बरामद हुआ था। एम्स ऋषिकेश में चिकित्सकों के पैनल ने कंकाल का पोस्टमार्टम करने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि यह कंकाल पुरुष का है। घटनास्थल पर उपजे हालात के बाद पुलिस ने आसपास क्षेत्र में गरीब 500 व्यक्तियों का सत्यापन किया। जिस बक्से के भीतर से यह कंकाल बरामद हुआ उसमें मानव शरीर का मांस तरल पदार्थ बन गया था।

इसके बाद प्रथम दृष्टया पुलिस इस नतीजे पर पहुंचेगी। संबंधित व्यक्ति की हत्या करने के बाद शव को गलाने के लिए नमक अथवा किसी अन्य द्रव्य का प्रयोग किया गया है। इस द्रव्य के भी सैंपल एकत्र किए गए हैं। चार दिन की गहन जांच के बाद पुलिस को घटना से संबंधित कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा कर दिया जाएगा। अब तक की जांच में घटनास्थल से करीब 500 मीटर क्षेत्र में की गई व्यापक जांच के बाद कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस को एम्स के एक्सपर्ट की रिपोर्ट का भी इंतजार है।

यह भी पढ़ें- बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी