देहरादून: पुलिस ने 86 स्पा सेंटरों का किया चालान, वसूला साढ़े आठ लाख का जुर्माना

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद के स्पा और मसाज सेंटरों का निरीक्षण किया जा रहा है। शुक्रवार को पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में कार्रवाई की और नियमों का पालन न करने पर 86 स्पा सेंटरों का चालान किया जिसमें आठ लाख 60 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 09:11 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:11 AM (IST)
देहरादून: पुलिस ने 86 स्पा सेंटरों का किया चालान, वसूला साढ़े आठ लाख का जुर्माना
पुलिस ने 86 स्पा सेंटरों का किया चालान।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जनपद के स्पा और मसाज सेंटरों का निरीक्षण किया जा रहा है। शुक्रवार को पुलिस ने अपने-अपने थाना क्षेत्रों में कार्रवाई की और नियमों का पालन न करने पर 86 स्पा सेंटरों का चालान किया, जिसमें आठ लाख 60 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। 

नियमों के उल्लंघन की शिकायतों के बाद स्पा सेंटरों का पुलिस ने औचक निरीक्षण किया, जिसमें ज्यादातर स्पा सेंटरों में कर्मियों का सत्यापन और ग्राहकों का रिकॉर्ड नियमित रूप से मेनटेन नहीं किया जा रहा था। इस दौरान थाना क्लेमेनटाउन ने एक, थाना राजपुर ने आठ, कोतवाली ऋषिकेश ने दो, कोतवाली पटेलनगर ने 17, थाना कैंट ने आठ, थाना वसंत विहार ने 18, थाना नेहरू कॉलोनी ने छह, थाना डालनवाला ने 18, कोतवाली नगर ने सात, कोतवाली डोईवाला ने एक स्पा सेंटर का चालान किया। 

पुलिस ने स्पा सेंटर संचालकों को कार्यरत कर्मियों का विस्तृत ब्योरा संबंधित थाने को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए। साथ ही स्पा सेंटर में आने वाले ग्राहकों का विवरण रजिस्टर में व्यवस्थित रूप से अंकित करने और निर्धारित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को भी कहा। उन्होंने बताया कि स्पा सेंटरों की नियमित निगरानी के लिए सभी थानों पर अलग से एक टीम गठित की गई है, जो नियमित रूप से स्पा सेंटरों का निरीक्षण कर वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को चेक करेगी। साथ ही सभी स्पा सेंटर में नियमों का पालन सुनिश्चित कराएगी।

यह भी पढ़ें- देहरादून: पुलिस ने कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी, आरोपित फरार; मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी