Dehradun Crime: दून में किटी के नाम पर दंपती ने हड़पे सवा लाख रुपये, मुकदमा दर्ज

किटी के नाम पर पैसे हड़पने के मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दंपती पर 1.20 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। किटी का समय पूरा होने के बाद जब आरोपितों से पैसे मांगे गए तो आरोपितों ने आनाकानी शुरू कर दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:13 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:13 AM (IST)
Dehradun Crime: दून में किटी के नाम पर दंपती ने हड़पे सवा लाख रुपये, मुकदमा दर्ज
दून में किटी के नाम पर दंपती ने हड़पे सवा लाख रुपये, मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। किटी के नाम पर पैसे हड़पने के मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। दंपती पर 1.20 लाख रुपये हड़पने का आरोप है। माजरा निवासी आशा सूरी ने तहरीर दी कि उनके किसी परिचित ने उनकी मुलाकात पूजा बेदी व उसके पति अमित बेदी निवासी ब्लाक शिवालिक अपार्टमेंट कैनाल रोड किशनपुर से करवाई थी।

आरोपितों ने किटी में पैसे लगाकर मुनाफा कमाने का झांसा देकर उनसे एक लाख 20 हजार रुपये ले लिए। किटी का समय पूरा होने के बाद जब आशा सूरी आरोपितों के पास पैसे लेने गई तो आरोपितों ने आनाकानी शुरू कर दी। बाद में आरोपितों ने पैसे देने से साफ इन्कार कर दिया। डालनवाला कोतवाली के इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि पूजा बेदी व उसके पति अमित बेदी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ठगी के एक अन्य मामले में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता अनीता अरोड़ा निवासी राजपुर रोड ने बताया कि उन्होंने आनलाइन स्कूल बैग खरीदने के लिए आर्डर किया था। इसी दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खाते संबंधी जानकारी हासिल करते हुए 20 हजार रुपये की ठगी कर दी।

फेसबुक पर दोस्ती कर ठगे 73 हजार

फेसबुक पर दोस्ती कर एक महिला ने व्यक्ति से 73 हजार रुपये की ठगी कर ली। पटेलनगर कोतवाली प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि यूनुस अली निवासी देहराखास की डेनेलिया निवासी लंदन से फेसबुक पर दोस्ती हुई। महिला ने 17 मई को फोन कर देहरादून आने की बात कही। 18 मई को एक महिला ने फोन किया कि वह एयरपोर्ट से बात कर रही है। डेनेलिया नाम की महिला के पास विदेशी मुद्रा है। मुद्रा को भारतीय मुद्रा में परिवर्तित करने के लिए 73 हजार रुपये लगेंगे। पीड़ित ने यह रकम गूगल पे के माध्यम से भेज दी। आरोपित ने और पैसों की मांग की, तब उसे ठगी का एहसास हुआ।

फेसबुक आइडी हैक कर ठगे 40 हजार

अज्ञात शख्स ने फेसबुक आइडी हैक कर मदद के नाम पर एक व्यक्ति से 40 हजार रुपये की ठगी कर ली। कौलागढ़ कैंट निवासी मनोज कुमार ने बताया कि 28 नवंबर 2020 को किसी व्यक्ति ने उनके भाई की फेसबुक आइडी हैक कर उनसे मदद के नाम पर पैसे मांगे। ऐसे में मनोज कुमार ने 40 हजार रुपये भेज दिए। बाद में जब मनोज कुमार ने अपने भाई से पैसे भेजने के संबंध में बात की तो उसने इन्कार कर दिया। कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- 23 सालों से वांछित इनामी हरिद्वार से गिरफ्तार, 1994 में अपने ठेकेदार के गल्ले से चुराए थे 20 हजार

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी