दहेज नहीं दिया तो मिला तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

त्यागी रोड निवासी एक महिला ने पति पर मारपीट और दहेज न देने पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाली की लक्खीबाग चौकी में त्यागी रोड निवासी महिला ने शिकायत दर्ज कराई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:36 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 08:36 AM (IST)
दहेज नहीं दिया तो मिला तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
एक महिला ने पति पर मारपीट और दहेज न देने पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। त्यागी रोड निवासी एक महिला ने पति पर मारपीट और दहेज न देने पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाली की लक्खीबाग चौकी में त्यागी रोड निवासी महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें महिला ने बताया कि उनकी मुलाकात 2015 में पड़ोस में रहने वाले वरीस कुरैशी से हुई। उनकी बातचीत होने लगी। उन्होंने चार अक्टूबर 2017 को निकाह व कोर्ट मैरिज की थी, लेकिन वरीस कुरैशी उसे अपने घर नहीं ले गया। महिला अपने मायके में ही रह रही थी, उसके पति ने उसे कुछ समय बाद अपने साथ ले जाने का भरोसा दिया। आरोप है कि तीन साल से पति उसे टाल रहा था। अब एक माह पूर्व वरीस कुरैशी पीड़िता के घर आया और 10 लाख रुपये की मांग करने लगा। आरोप है कि मना करने पर आरोपित ने पीड़िता के साथ मारपीट की और तीन तलाक कहकर चला गया। 

पौने तीन किलो चरस के साथ एक गिरफ्तार

सीमांत जिले उत्तरकाशी में पुलिस की कार्रवाई के बाद भी लगातार नशे का धंधा फलता-फूलता जा रहा है। मंगलवार रात को मोरी थाना पुलिस ने जांच के दौरान जरमोला धार के पास एक व्यक्ति को चरस के साथ गिरफ्तार किया और उससे पौने तीन किलो चरस बरामद की। पुलिस ने आरोपित व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया। आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में टिहरी जेल भेज दिया गया।

मंगलवार रात को मोरी थानाध्यक्ष दीनदयाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सघन चेङ्क्षकग अभियान चलाया। इस दौरान जरमोला धार के पास एक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में देखा, जो विकासनगर देहरादून के लिए वाहन का इंतजार कर रहा था। तलाशी लेने पर उसके पास 2.800 किलोग्राम चरस बरामद हुआ। पत्रकारों से बातचीत में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा ने कहा कि चरस तस्करी का आरोपित संजय कुमार निवासी देहरादून, हाल निवास ग्राम थापली जिला उत्तरकाशी है। उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास नशे के इन कारोबारियों की संपूर्ण कड़ी को तोडऩा है। इस आरोपित के बारे में एसओजी को पूर्व से ही सूचना थी और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास में लगी हुयी थी। आरोपित को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष दीनदयाल, महादेव राणा, संजय असवाल व उत्तरकाशी एसओजी टीम शामिल थी। 

यह भी पढ़ें-देहरादून : 16.40 ग्राम स्मैक और डेढ़ लाख कैश के साथ युवक गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी