देहरादून: पुलिस ने कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी, आरोपित फरार; मुकदमा दर्ज

Illegal Liquor आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल गढ़वाल मंडल और प्रवर्तन दल देहरादून ने किसान यूनियन का झंडा लगी कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी। कार का चालक टीम को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 01:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 01:45 PM (IST)
देहरादून: पुलिस ने कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी, आरोपित फरार; मुकदमा दर्ज
पुलिस ने कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल गढ़वाल मंडल और प्रवर्तन दल देहरादून ने किसान यूनियन का झंडा लगी कार में लाई जा रही अवैध शराब पकड़ी। कार का चालक टीम को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। सहायक आबकारी आयुक्त मनोज उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार को आशारोड़ी चेकपोस्ट पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर करीब दो बजे के आसपास दिल्ली की ओर से आ रही कार को रोकने के लिए उप निरीक्षक उमराव सिंह ने हाथ दिया। 

इस कार के आगे किसान यूनियन का झंडा लगा हुआ था। कार चालक ने रोकने की बजाय आबकारी टीम की ओर कार को बढ़ाते हुए कुचलने का प्रयास किया। इसके बाद बेरिकेडिंग को तोड़कर आइएसबीटी की ओर भागने लगा। आबकारी विभाग की दो टीमों ने कार का पीछा किया। आइएसबीटी से पहले जाम को देखकर कार को ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रकों के बीच खड़ी कर चालक फरार हो गया। कार में ऑटोमेटिक लॉक लगा हुआ था। 

आसपास के व्यक्तियों से पूछताछ में पता चला कि पंद्रह मिनट पहले चालक कार को लॉक कर चला गया। कार का एक शीशा तोड़कर दरवाजे को खोला गया। कार में 30 पेटी अंग्रेजी शराब मिली। मामले में अज्ञात चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60/72 में अभियोग पंजीकृत किया गया है। चालक की धरपकड़ को सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

धोखाधड़ी का आरोपित दंपती फरीदाबाद से गिरफ्तार

रायपुर थाना पुलिस ने ऋण लेने के नाम पर बैंक से धोखाधड़ी करने के आरोपित दंपती को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। एसओ दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि 15 अक्टूबर 2020 को अधिवक्ता विजय भूषण ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 18 अगस्त 2008 को ऋतु आहूजा ने खुद को बेनी बाजार निवासी बताते हुए संपति बंधक रख उत्तराखंड ग्रामीण बैंक से साढ़े नौ लाख रुपये का ऋण स्वीकृत करवा लिया। बाद में आरोपितों ने बंधक रखी भूमि के बदले भी सात लाख 46 हजार रुपये का ऋण ले लिया। रायपुर थाना पुलिस ने 15 अक्टूबर 2020 को राजीव आहूजा निवासी फ्लोरिडा सोसाइटी, फरीदाबाद व उनकी पत्नी ऋतु आहूजा सहित दो अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर था। बुधवार को पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- टिहरी में पांच रुपये खाते में डालकर ठग लिए एक लाख रुपये, जानिए पूरा मामला

chat bot
आपका साथी