मुरादाबाद के वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे देते थे वाहन चोरी की घटना को अंजाम

पुलिस ने मुरादाबाद के वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए दस बाइक बरामद की है। पूछताछ के दौरान आरोपितों से और वाहन भी बरामद होने का अंदेशा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 02:43 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 09:26 PM (IST)
मुरादाबाद के वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे देते थे वाहन चोरी की घटना को अंजाम
मुरादाबाद के वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे देते थे वाहन चोरी की घटना को अंजाम।

जागरण संवाददाता, देहरादून। डोईवाला कोतवाली पुलिस ने मुरादाबाद के बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 10 बाइक बरामद की गई हैं। आरोपित जो बाइक नहीं बेच पाते थे, उनके पाट्र्स अलग-अलग करके बेच देते थे। इसको लेकर पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

सोमवार को कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि 13 अगस्त को सचिन निवासी रेशम माजरी डोईवाला ने डोईवाला थाने में तहरीर दी थी कि उन्होंने अपनी बाइक सतनाम ढाबा भानियावाला के निकट पार्क की थी। कुछ ही देर बाद बाइक अज्ञात चोरी हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद 15 अगस्त को आरोपित विपिन कुमार निवासी मोहम्मदपुर, जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश, वासुदेव निवासी ग्राम मुलीमपुर ठाकुरद्वारा मुरादाबाद उत्तर प्रदेश और दीपक निवासी निकुंज विहार ज्वालापुर जिला हरिद्वार को जीवनवाला से चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अन्य बाइक चोरी करने की बात भी पुलिस को बताई। चोरी में एक अन्य साथी का नाम भी बताया। इस दौरान पुलिस ने लालतप्पड़ से उनके चौथे साथी नकुल निवासी पिपली घनश्याम ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश को भी गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आठ और बाइक भी बरामद की गई।

पुराने वाहनों को बनाते थे निशाना

एसएसपी के अनुसार आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह पुराने वाहनों को ही अपना निशाना बनाते थे। वह अलग-अलग शहरों में घूमते थे और रात को घरों व दुकानों के बाहर खड़ी बाइक को (जिनका लाक आसानी से खुल जाता है) चोरी कर लेते हैं। जो वाहन पुराने होते हैं, उनमें आसानी से कोई भी चाबी लग जाती है। ऐसे में आरोपित बाइक चोरी कर सुनसान स्थान पर छिपा देते थे। इनके अगर दस्तावेज मिल जाते हैं तो वह आसानी से अच्छे दाम में बेच देते थे। यदि अच्छे दाम न मिले तो वह पाट्र्स निकालकर उन्हें बेच देते थे। आरोपितों ने देहरादून, हरिद्वार व बिजनौर से बाइक चोरी की हैं।

स्पलेंडर बाइक पर रहती थी ज्यादा नजर

स्पलेंडर बाइक की बाजार में अच्छी डिमांड है। इसलिए आरोपित इन्हीं बाइक पर नजर रखते थे। आरोपितों के पास से छह स्पलेंडर, एक प्लेटिना, एक हीरो पैशन और दो बिना नंबर की बाइक बरामद हुई है।

यह भी पढ़ें- रिवाल्वर और छह जिंदा कारतूस के साथ एक गिरफ्तार, अब इस बात का पता लगाने में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी