बुजुर्गों और महिलाओं को ठगने वाले दो भाई गिरफ्तार, झारखंड से ऋषिकेश आकर दिया था घटनाओं को अंजाम

नगर और आसपास क्षेत्र में झारखंड से आकर बुजुर्गों और महिलाओं के साथ ठगी करने वाले दो सगे भाइयों को एसओजी देहात और कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। दो माह के भीतर इन दोनों भाइयों ने क्षेत्र में इस तरह की दो वारदात को अंजाम दिया था।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:22 PM (IST)
बुजुर्गों और महिलाओं को ठगने वाले दो भाई गिरफ्तार, झारखंड से ऋषिकेश आकर दिया था घटनाओं को अंजाम
ठगी करने वाले दो सगे भाइयों को एसओजी देहात और कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: नगर और आसपास क्षेत्र में झारखंड से आकर बुजुर्गों और महिलाओं के साथ ठगी करने वाले दो सगे भाइयों को एसओजी देहात और कोतवाली पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है। दो माह के भीतर इन दोनों भाइयों ने क्षेत्र में इस तरह की दो वारदात को अंजाम दिया था।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक तीन दिन पूर्व शिकायतकर्ता डबल सिंह रावत निवासी ग्राम व पोस्ट गंगा भोगपुर यमकेश्वर ने प्रार्थना पत्र दिया। जिसमें उन्‍होंने बताया कि दो व्यक्तियों में से एक ने डाक्टर का पता पूछने के बहाने से मुझे रोका व दूसरा व्यक्ति कपड़े का व्यापारी बता कर बात करने लगा। इसी बीच पहला व्यक्ति अपने को वृंदावन का पुरोहित बताकर व धोखे में रखकर मेरा बैग जिसमें नकदी व अन्य कागजात थे लेकर मेरे साथ धोखाधड़ी कर भाग गए। शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। जांच के दौरान घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्र की गई। इस तरह की वारदातों में शामिल जेल से छूटे आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाई गई।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि बीते गुरुवार की शाम मुखबिर की सूचना पर बस अड्डे के पीछे से दो व्यक्तियों को 33500 रुपये व आधार कार्ड के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों में अमजद पुत्र मोहिउद्दीन निवासी ग्राम गोपालपुर मोहर टोला थाना ठाकुरगंगती जिला गोड्डा झारखंड, कबीर अंसारी पुत्र मोहिउद्दीन निवासी ग्राम गोपालपुर मोहर टोला थाना ठाकुरगंगती जिला गोड्डा झारखंड शामिल है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में हरियाणा के युवकों ने पार्किंग कर्मचारी पर किया हमला, अब पिस्टल और चाकू समेत गिरफ्तार

पूछताछ में दोनों ने बताया गया कि पैसे कमाने के चक्कर में हम दोनों भाई साधु बाबाओं के तरीके से लोग के परिवार की समस्याओं का समाधान करने के बहाने अपने झांसे में लेकर ठगी करने लगे। खासकर बुजुर्ग व महिलाओं को धोखा देकर उनका पैसा ज्वेलरी आदि सामान लेकर मौका देख कर भाग जाते हैं। तीन दिन पहले ऋषिकेश बाजार में हम दोनों ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को रास्ते में रोककर उसके परिवार की समस्याओं के समाधान करने के झांसा देकर उसका बैग ले लिया और मौका पाकर वहां से भाग गए।

जिसमें करीब 30000 नगद व कुछ कागजात थे। बैग से पैसे व आधार कार्ड अपने पास रख लिया। कपड़े और अन्य कागजात हमने सड़क किनारे नाली में फेंक दिए थे। आरोपितों ने बताया कि करीब दो माह पूर्व भी ऋषिकेश मेन बाजार में टेंपो स्टैंड के पास एक महिला को झांसे में लेकर उसकी ज्वेलरी लेकर भाग गए थे।

पुलिस के मुताबिक यह वारदात दो माह पूर्व चंदा सिलस्वाल पत्नी दीपक सिलस्वाल निवासी चोपड़ा फार्म ग्राम खदरी श्यामपुर ऋषिकेश देहरादून के साथ हुई।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में पूर्व सैनिक ने पत्‍नी को गोली मार उतारा मौत के घाट, फिर खुद की भी ली जान

chat bot
आपका साथी