पुलिस पर फायरिंग व लूट का इनामी बदमाश ब‍िजनौर से गिरफ्तार, 11 जुलाई को साथियों के साथ की थी लूट

स्पेशल टास्क फोर्स ने लूट और हत्या के प्रयास में फरार इनामी बदमाश को नूरपुर बिजनौर से किया गिरफ्तार किया है। बगमाश के दो साथी पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। आरोपितों ने एक बार पुलिस टीम पर फायरिंग भी की थी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 09:17 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 09:51 PM (IST)
पुलिस पर फायरिंग व लूट का इनामी बदमाश ब‍िजनौर से गिरफ्तार, 11 जुलाई को साथियों के साथ की थी लूट
लूट और हत्या के प्रयास का इनामी बदमाश बिजनौर से चढ़ा पुलिस के हत्थे।

जागरण संवाददाता, देहरादून: हरिद्वार में आटो चालक से लूट और पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले गिरोह के तीसरे बदमाश को उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बिजनौर से गिरफ्तार कर लिया है। तीन माह से फरार चल रहे आरोपित पर पुलिस की ओर से पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि 11 जुलाई को रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में तीन बदमाश पिस्तौल के बलपर आटो चालक ज्वालापुर धीरवाली निवासी पुनीत कुमार को लूटकर फरार हो गए थे। पुनीत ने किसी की मदद से पुलिस को लूट की सूचना दी। इसके बाद दारोगा मेहराजुद्दीन और कांस्टेबल चंदन ङ्क्षसह बाइक सवार तीनों बदमाशों के पीछे लग गए। बदमाश लूडो क्लब की ओर फरार हो गए। इस दौरान एक बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिससे दारोगा व सिपाही बाल-बाल बच गए। पुलिस के लगातार पीछा करने पर हड़बड़ाहट में बदमाशों की बाइक स्लिप हो गई और वह गिर पड़े। पुलिस ने बदमाश दिवाकर निवासी पूरणपुर नगला व आकाश निवासी सेलापुर नूरपुर, बिजनौर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनका तीसरा साथी विशाल उर्फ सानू निवासी बिसनपुरा, बिजनौर फरार हो गया था।

एसएसपी ने बताया कि शनिवार को एसटीएफ को सूचना मिली कि विशाल बिजनौर में है। इस पर पुलिस टीम भेजकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित के खिलाफ हरिद्वार की रानीपुर कोतवाली में लूट और हत्या के प्रयास में दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

पीड़ि‍त के घर के बाहर तमंचे से फायर किया

लक्सर: जानलेवा हमला करने के आरोपितों ने पीडि़त परिवार के घर के बाहर फायर कर दिया। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पीडि़त पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। लक्सर कोतवाली के भूरना गांव निवासी धनेश त्यागी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपित दीपक उर्फ दीपू व नितिन कुमार ने अपने बीस साथियों के साथ 26 जुलाई को उनके घर में घुसकर उसके भाई प्रतीश त्यागी को गोली मार दी थी। उसके अन्य भाइयों पर भी गोली चलाई गई थी। मुकदमा अपर एवं सत्र न्यायधीश चतुर्थ हरिद्वार कोर्ट में विचाराधीन है। धनेश त्यागी ने बताया कि आरोपित दीपू और नितिन की ओर से पहले भी उन्हें मुकदमा वापस नहीं लेने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई हैं। 29 अक्तूबर को वह अपने घर पर था। इस बीच आरोपित दीपू और उसके साथी बाइक से वहां आए और उसके घर के बाहर फायर किए। कोतवाल प्रदीप चौहान ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढें- सहायक निदेशक एनके शर्मा की बढ़ीं मुश्किलें, सेवानिवृत्त से एक दिन पहले एक और मुकदमा दर्ज

chat bot
आपका साथी