जहरीली शराब से छह लोगों की मौत का मामला, एक गिरफ्तार; शासन ने तलब की रिपोर्ट

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में पुलिस ने गौरव नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। गौरव ने ही मृतकों को शराब बेची थी।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 05:11 PM (IST) Updated:Sat, 21 Sep 2019 09:09 PM (IST)
जहरीली शराब से छह लोगों की मौत का मामला, एक गिरफ्तार; शासन ने तलब की रिपोर्ट
जहरीली शराब से छह लोगों की मौत का मामला, एक गिरफ्तार; शासन ने तलब की रिपोर्ट

देहरादून, जेएनएन। पथरिया पीर में जहरीली शराब से बीमार पड़ने का सिलसिला जारी है। शनिवार को चार और लोगों को हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीमार पड़े लोगों में से पांच का ऋषिकेश एम्स और दो का मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है। इधर, पुलिस ने पथरिया पीर में शराब बेचने वाले शराब माफिया अजय सोनकर उर्फ घोंचू के गुर्गे गौरव को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, शासन ने डीएम और एसएसपी से ज्वाइंट रिपोर्ट तलब की है। प्रमुख सचिव आनंद वर्धन ने जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिला आबकारी अधिकारी से भी अलग से रिपोर्ट मांगी गई है। 

एसएसपी ने अवैध तरीके से शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसने के लिए छह टीमों का गठन किया है, जो शहर के अलग-अलग हिस्सों में दबिश दे रही हैं। शुक्रवार को मृतकों की पीएम रिपोर्ट में शराब सेवन की बात तो सामने आई है, लेकिन मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। लिहाजा तीनों का बिसरा सुरक्षित कर परीक्षण के लिए फोरेंसिक साइंस लैब भेजा जा रहा है। 

दो और की तबीयत बिगड़ी 

शनिवार दोपहर में मुकेश व अंशू और शाम को विनोद व विशाल कुमार की भी हालत बिगड़ने लगी तो चारों के घरों के कोहराम मच गया।  पथरिया पीर में मौजूद पुलिस ने आनन-फानन एंबुलेंस बुलाई और सभी को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस के अनुसार अविनाश उर्फ लक्की, करन, प्रवीण, राजू व अंशू का ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है, जबकि किशोरी लाल, मुकेश, विनोद और विशाल को मैक्स अस्पताल में दाखिल कराया गया है। 

एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि पथरिया पीर में मृतकों और बीमार लोगों को शराब बेचने वाले गौरव पुत्र जसवंत सिंह को शनिवार सुबह गणेश मंदिर खुड़बुड़ा के पास से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अजय सोनकर उर्फ घोंचू से शराब खरीद कर मोहल्ले में बेचने की बात कही है। 

वहीं राजू उर्फ राजा नेगी का भी नाम सामने आया है। घोंचू व राजू की तलाश की जा रही है। एसएसपी ने कहा कि शुक्रवार को मृतकों के शवों का पैनल पोस्टमार्टम कराया गया। शराब पीने की बात तो सामने आई, लेकिन मौतों का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मृतकों का बिसरा जांच के लिए भेजा गया है। एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट तौर पर कुछ कहा जा सकेगा। इसके साथ शहर को छह जोन में बांटकर अलग-अलग टीमों से शराब तस्करों पर कार्रवाई की जा रही है। उधर, एम्स में भर्ती प्रवीण को शनिवार शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

धारा चौकी के सिपाहियों के लिए बयान

पथरिया पीर कांड को लेकर शहर कोतवाली की धारा चौकी पुलिस सवालों के घेरे में है। उस पर शराब माफिया से सांठ-गांठ का आरोप है। इसका पता लगाने के लिए प्रकरण की जांच कर रहे एसपी ग्रामीण प्रमेंद्र डोबाल शनिवार को धारा चौकी पहुंचे। यहां उन्होंने बीट सिपाहियों से लेकर अन्य पुलिस कर्मियों के बयान कलमबंद किए। वहीं, पथरिया पीर के पीड़ित परिवारों के सदस्यों के साथ कई स्थानीय लोगों के भी एसपी ग्रामीण ने बयान लिए।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब कांड: तो सरकारी दुकानों में भी बिक रहे हैं मौत के जाम

chat bot
आपका साथी