उखड़ रही थी सांसें, एसएसआइ ने पहुंचाया अस्पताल

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में गंभीर मरीजों के लिए पुलिस सहारा बन रही है। शनिवार को पटेलनगर कोतवाली में एक 81 साल के बुजुर्ग ने फोन कर अपनी व्यथा सुनाई। विद्या विहार निवासी बुजुर्ग ने कहा कि इकलौता बेटा कोरोना संक्रमित है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:30 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:30 PM (IST)
उखड़ रही थी सांसें, एसएसआइ ने पहुंचाया अस्पताल
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में गंभीर मरीजों के लिए पुलिस सहारा बन रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में गंभीर मरीजों के लिए पुलिस सहारा बन रही है। शनिवार को पटेलनगर कोतवाली में एक 81 साल के बुजुर्ग ने फोन कर अपनी व्यथा सुनाई। विद्या विहार निवासी बुजुर्ग ने कहा कि इकलौता बेटा कोरोना संक्रमित है। उसे अस्पताल ले जाने के लिए कोई सहारा भी नहीं है। बेटे का आक्सीजन लेवल तेजी से नीचे गिर रहा है, सांस लेने में काफी परेशानी हो रही है।

सूचना पर तत्काल एसएसआइ भुवन चंद्र हरकत में आए और श्री महंत इंदिरेश अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने एंबुलेंस बुक करवाई और तुरंत मरीज के घर पर पहुंचे। एंबुलेंस के माध्यम से मरीज को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में तुरंत युवक को आक्सीजन लगवाया तो उसे कुछ राहत मिली। एसएसआइ ने बताया कि युवक की हालत अब खतरे से बाहर है। 

रेमडेसिविर इंजेक्शन कराया उपलब्ध 

पटेलनगर कोतवाली के प्रभारी प्रदीप राणा को प्रेमनगर से एक व्यक्ति ने फोन कर सूचना दी कि उनका मरीज अरङ्क्षवद कोटनाला अस्पताल में भर्ती है। उसे तुरंत रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत है। कोतवाली प्रभारी ने श्रीमहंत इंदिरेश अस्पताल चौकी इंचार्ज पूर्णानंद को इंजेक्शन की व्यवस्था कर मरीज तक पहुंचाने को कहा। चौकी इंचार्ज ने तुरंत इंजेक्शन की व्यवस्था कर मरीज तक पहुंचाई। 

यह भी पढें- Covid 19 Vaccine: वैक्सीन के लिए आमंत्रित हुए ग्लोबल टेंडर, सरकार का फोकस पूर्ण टीकाकरण पर

बुजुर्ग तक पहुंचाई जीवनरक्षक दवा

नगर कोतवाल एसएस नेगी ने बताया कि नेशविला रोड निवासी बुजुर्ग प्रेम धींगरा ने धारा चौकी इंचार्ज शिशुपाल राणा को फोन कर सूचना दी कि उनकी दवा खत्म हो चुकी हैं। दवा न लेने के कारण तबीयत बिगड़ रही है। दवा खरीदने के लिए उनके पास पैसे भी नहीं हैं। चौकी इंचार्ज ने तुरंत दवा व राशन की व्यवस्था कर बुजुर्ग तक पहुंचाई। 

यह भी पढें- Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फिर अलग से टीकाकरण पर विचार शुरू

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी