कोरोना कर्फ्यू में गाइडलाइन उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा

कोरोना कर्फ्यू के बावजूद लोग घरों में बैठने को तैयार नहीं हैं। वह किसी न किसी बहाने से शहर का हाल देखने को बाहर निकल रहे हैं। रविवार को ऐसे ही व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 302 वाहन सीज कर दिए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:05 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:27 PM (IST)
कोरोना कर्फ्यू में गाइडलाइन उल्लंघन करने वालों पर चला पुलिस का डंडा
आशारोड़ी आरटीओ चेक पोस्ट में उत्‍तर प्रदेश सीमा से उत्तराखंड बॉर्डर पर पहुंचे बाइक सवार से पूछताछ करता पुलिसकर्मी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोरोना कर्फ्यू के बावजूद लोग घरों में बैठने को तैयार नहीं हैं। वह किसी न किसी बहाने से शहर का हाल देखने को बाहर निकल रहे हैं। रविवार को ऐसे ही व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 302 वाहन सीज कर दिए।

नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। शहर में जगह-जगह नाकेबंदी कर आने-जाने वालों की चेकिंग और उनके घर से निकलने का कारण पूछा जा रहा है। उचित कारण न बताने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। पुलिस के अनुसार, घंटाघर पर एक वाहन चालक को रोका गया तो उसने बताया कि वह चंडीगढ़ से आया है और उसे मसूरी जाना है। वहां उनके बच्चे पढ़ते हैं और वह उनका हालचाल जानने आए हैं। इसे पुलिस ने अनुचित कारण मानते हुए उनके वाहन को सीज कर दिया। 

पुलिस ने किए 1280 चालान

वाहनों को सीज करने की कार्रवाई के साथ पुलिस की ओर से 1280 व्यक्तियों के चालान भी किए गए। इनमें 184 बिना मास्क व 1096 शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों के थे। इन व्यक्तियों से एक लाख, 64 हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। 

---------------

युवती लापता, पड़ोसी युवक पर मुकदमा

हरिद्वार शहर कोतवाली क्षेत्र से एक युवती लापता हो गई। युवती के पिता ने पड़ोसी युवक पर बहला फुसलाकर ले जाने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की तलाश शुरू कर दी है। शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया कि उसकी बेटी को पड़ोस में ही रहने वाला आदित्य उर्फ कल्लू बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया। काफी तलाश के बावजूद उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है। शहर कोतवाल अमरजीत ङ्क्षसह ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया गया है। जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Covid Curfew In Dehradun: अनावश्यक घूमने पर 182 चालकों के वाहन सीज, 25 के कोर्ट के चालान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी