PM मोदी आज देवभूमि से करेंगे चुनावी शंखनाद, दून के परेड मैदान में विजय संकल्प रैली; देंगे कई सौगात भी

Uttarakhand Assembly Elections 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को यहां परेड मैदान में होने वाली विजय संकल्प रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान 15728 करोड़ रुपये की 11 योजनाओं का शिलान्यास और 2573 करोड़ की लागत से तैयार सात योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

Sumit KumarFri, 03 Dec 2021 11:08 PM (IST)
PM मोदी आज दूवभूमि से करेंगे चुनावी शंखनाद।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: Uttarakhand Election 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार को यहां परेड मैदान में होने वाली विजय संकल्प रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रधानमंत्री इस दौरान 15728 करोड़ रुपये की 11 योजनाओं का शिलान्यास और 2573 करोड़ की लागत से तैयार सात योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिकोण से प्रधानमंत्री की रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भाजपा के नजरिये से वह एक प्रकार से चुनावी शंखनाद भी करेंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले हो रही प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सरकार और भाजपा संगठन पिछले कई दिनों से तैयारियों में जुटे हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक समेत अन्य नेता लगातार रैली की तैयारियों की मानीटरिंग कर रहे हैं। प्रशासनिक अमला निरंतर ही तैयारियों में जुटा हुआ है। तीन माह में प्रधानमंत्री का यह तीसरा उत्तराखंड दौरा है।

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे दिल्ली से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री धामी समेत अन्य नेता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री एक बजे हेलीकाप्टर से परेड मैदान स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। परेड मैदान में वह प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे और फिर 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उनमें 8600 करोड़ की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा (इकोनामिक कारीडोर) भी शामिल है। इसके साथ ही लोकार्पित होने वाली योजनाओं में 120 मेगावाट की व्यासी जलविद्युत परियोजना मुख्य है। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब तीन बजे प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

मिशन-2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा के लिए प्रधानमंत्री की यह रैली काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। पिछले चुनाव में भाजपा ने उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत हासिल कर इतिहास रचा था। अब उसके सामने वर्ष 2017 जैसा प्रदर्शन दोहराने की चुनौती है। इस दृष्टिकोण से प्रधानमंत्री इस रैली के माध्यम पार्टीजनों में जोश भरने के साथ ही राज्य के विकास को डबल इंजन के बूते नई ऊंचाई देने के मद्देनजर जनता से एक बार फिर भाजपा को आशीर्वाद देने का आह्वान भी करेंगे।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी कल दून में जनसभा को करेंगे संबोधित, सीएम धामी ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.