सीएम तीरथ सिंह रावत बोले, संक्रमण रोकने के लिए माइक्रो लेवल प्लान हो तैयार

पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर में कोविड-19 की रोकथाम के लिए उत्तराखंड समेत दस राज्यों के 46 जिलाधिकारी और आयुक्तों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फीडबैक लिया है। इसमें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी सचिवालय से वर्चुअल जुड़े।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:30 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:30 PM (IST)
सीएम तीरथ सिंह रावत बोले, संक्रमण रोकने के लिए माइक्रो लेवल प्लान हो तैयार
कोरोना की रोकथाम को पीएम मोदी ने लिया फीडबैक।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए माइक्रो लेवल पर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नौजवानों के साथ ही दिव्यांगजनों को वैक्सीन लगाने के लिए अलग से योजना बनाई जाए।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश भर में कोरोना की रोकथाम के लिए उत्तराखंड समेत 10 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों व आयुक्तों के साथ हुई बैठक में शिरकत की। इस दौरान जिलाधिकारी देहरादून आशीष श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री मोदी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग अधिक से अधिक बढ़ाई जाए। सभी स्तर पर जनप्रतिनिधियों के माध्यम से विधानसभा से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक समितियों का गठन किया जाए। 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मानसून की चुनौतियों को देखते हुए प्रदेश के सभी अस्पताल व कोविड केयर सेंटर में निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं जरूरी सुविधाओं के लिए अभी से तैयारी शुरू की जाए, ताकि समय से इन परेशानियों का निदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि नौजवानों के साथ ही दिव्यांगजनों को वैक्सीन लगाने के लिए अलग से कार्ययोजना बनाई जाए। बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश व सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में वृहद स्तर होगी रैपिड एंटीजन टेस्टिंग, दवा किट भी होगी वितरित

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी