PM मोदी ने पहाड़ों में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता, हर संभव मदद का दिया भरोसा

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से राज्य में कोरोना के हालत को लेकर फोन पर जानकारी ली। मुख्यमंत्री रावत ने पूरी स्थिति से उन्हें अवगत कराया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:56 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:33 PM (IST)
PM मोदी ने पहाड़ों में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता, हर संभव मदद का दिया भरोसा
PM मोदी ने सीएम तीरथ रावत से की बात।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतित हैं और वह स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं। रविवार को उन्होंने फोन कर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से राज्य में संक्रमण की स्थिति और इसकी रोकथाम को किए जा रहे उपायों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने पर्वतीय क्षेत्रों में संक्रमण की गति बढ़ने पर चिंता जताई। सप्ताहभर के भीतर यह दूसरा मौका है, जब प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को फोन कर कोरोना के मद्देनजर वस्तुस्थिति की जानकारी ली।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर राज्य में भी रफ्तार पकड़ रही है। साथ ही मृत्युदर भी बढ़ी है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार उत्तराखंड की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है। चार मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को फोन कर राज्य में कोरोना संक्रमण और इससे सुरक्षा के साथ ही महामारी की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार की ओर से उठाए गए कदमों का ब्योरा लिया था। साथ ही आवश्यक निर्देश दिए थे।

अब रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने फिर से मुख्यमंत्री से फोन पर बात कर राज्य में जिलेवार कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अनुसार प्रधानमंत्री ने राज्य में आक्सीजन की स्थिति, जरूरी दवाओं की उपलब्धता, वैक्सीनेशन समेत अन्य विषयों के बारे में चर्चा की। साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारणों और वहां स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में ब्योरा लिया। मुख्यमंत्री के अनुसार प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र की ओर से राज्य की हरसंभव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में कोरोना के 8390 मामले, 118 संक्रमितों की हुई मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी