मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले,कुछ लोग किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर कर रहे राजनीति

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा किसानों के हितों के बारे में सोचा है। प्रधानमंत्री ने किसानों को बिजली देने का वादा पूरा किया कृषि महोत्सव शुरू करने का भी श्रेय पीएम मोदी को है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 09:15 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले,कुछ लोग किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर कर रहे राजनीति
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा किसानों के हितों के बारे में सोचा है।

देहरादून, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा किसानों के हितों के बारे में सोचा है। प्रधानमंत्री ने किसानों को बिजली देने का वादा पूरा किया, कृषि महोत्सव शुरू करने का भी श्रेय पीएम मोदी को है। जितनी चिंता किसानों की प्रधानमंत्री ने की है आज तक किसी ने नहीं की। कुछ लोग किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं। किसानों को गलत रास्ते पर ले जाकर राजनीति कर रहे हैं। मोदी सरकार ही किसानों की हितैषी सरकार है।

उन्‍होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कांग्रेस ने ठंडे बस्ते में डाला। कांग्रेस की केंद्र में 10 साल से लगातार सरकार रही। 2002 में कृषि विभाग का जो बजट 12 हजार करोड़ का था अब एक लाख करोड़ का हो चुका है। जिसमें  92 हजार करोड़ रूपया सीधा किसानों के खाते में पहुंचा, एक लाख करोड़ का पैकेज किसानों के हित में मोदी सरकार ने दिया।  मत्स्य पालन के लिए 20 हजार करोड़, पशुपालन के लिए 15 हजार करोड़ दिए। कहा कि ये सभी आंकड़े गवाही दे रहे हैं कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए काम किया है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा का मानसून सत्र : 3.06 घंटे चला सदन, 2.09 घंटे रहा व्यवधान

chat bot
आपका साथी