सीएयू के प्रशिक्षण शिविर में बिना अनुमति नहीं जा सकते खिलाड़ी, दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

सीएयू के प्रशिक्षिण शिविर में खिलाड़ियों और स्टाफ को तभी शामिल होने की अनुमति मिलेगी जब वे कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:31 PM (IST)
सीएयू के प्रशिक्षण शिविर में बिना अनुमति नहीं जा सकते खिलाड़ी, दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट
सीएयू के प्रशिक्षण शिविर में बिना अनुमति नहीं जा सकते खिलाड़ी, दिखानी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

देहरादून, जेएनएन। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के प्रशिक्षिण शिविर में खिलाड़ियों और स्टाफ को तभी शामिल होने की अनुमति मिलेगी जब वे कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाएंगे। इसके अलावा खिलाड़ी बिना अनुमति के शिविर से बाहर भी नहीं जा सकेंगे। शिविर में शामिल होने के लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) की गाइडलाइन के अनुसार तैयार सहमति फॉर्म भी भरना होगा। 

प्रदेश में क्रिकेट गतिविधियों को शुरू करने के लिए सीएयू काफी समय से प्रयासरत था। इसके लिए बीसीसीआइ की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा था। रविवार को बीसीसीआइ ने सभी प्रदेशों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके साथ ही सीएयू ने 10 अगस्त से अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में प्रशिक्षण शिविर लगाने की घोषणा कर दी है, हालांकि अभी सीनियर खिलाड़ियों के लिए ही शिविर लगाया जा रहा है।

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने बताया कि बीसीसीआइ की गाइडलाइन के अनुसार ही शिविर के लिए नियमावली तैयार की जा रही है। शिविर के दौरान कोई खिलाड़ी आपात स्थिति में ही बाहर जा सकेगा, वो भी एसोसिएशन की देखरेख में। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में प्रशिक्षण शिविर शुरू करना जोखिम भरा है।

यह भी पढ़ें: खेलों में भी होगी आवाज बुलंद, उत्तराखंड खेल अधिकारी-कर्मचारी संगठन का गठन

ऐसे में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हर एहतियात बरती जाएगी। शिविर स्थल को नियमित रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। खिलाड़ियों को अलग-अलग सेशन में मैदान में अभ्यास के लिए भेजा जाएगा। शिविर में शामिल होने से पहले सभी का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शिविर में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के युवा खिलाड़ियों को तराशेगी क्रिकेट टैलेंट कमेटी, जानें- कमेटी के कार्य

chat bot
आपका साथी