उत्तराखंड में खुलेंगे 51 नए पेट्रोल पंप, अकेले दून में नौ

उत्तराखंड में 51 नए पेट्रोल पंप खुलने जा रहे हैं। शुक्रवार को देहरादून में जिला प्रशासन की ओर से ऑनलाइन लॉटरी का आयोजन किया गया।

By Edited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 08:23 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 08:57 PM (IST)
उत्तराखंड में खुलेंगे 51 नए पेट्रोल पंप, अकेले दून में नौ
उत्तराखंड में खुलेंगे 51 नए पेट्रोल पंप, अकेले दून में नौ

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में 51 नए पेट्रोल पंप खुलने जा रहे हैं। शुक्रवार को देहरादून में जिला प्रशासन की ओर से ऑनलाइन लॉटरी का आयोजन किया गया। लॉटरी के आधार पर प्रदेश में 51 स्थानों पर पेट्रोल पंप खुलने को मंजूरी मिली। इसमें अकेले नौ पेट्रोल पंप देहरादून में खुलेंगे। इसके अलावा हर जिले में नए पेट्रोल पंप खुलेंगे। 

शुक्रवार को नेशविला रोड स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यालय में जिला पूर्ति अधिकारी जसवंत सिंह कंडारी के नेतृत्व में ऑनलाइन लॉटरी खोली गई। कंडारी ने बताया कि पिछले साल केंद्र सरकार ने पेट्रोल पंप के लिए आवेदन खोले थे। जिसके आधार पर कठिन चयन प्रक्रिया से गुजरने के बाद चुने हुए लोगों को ऑनलाइन लॉटरी में आवेदन का मौका मिला। पिछली दफा जिन आवेदकों के आवेदन खारिज हुए थे, उन्हीं जगहों के लिए दोबारा यह लॉटरी डाली गई। 

बताया कि जिन लोगों के नाम लॉटरी खुली है अब उनकी एनओसी और अन्य दस्तावेज जांचे जाएंगे। जिसके बाद पेट्रोल पंप खुल सकेंगे। अगर जांच के बाद किसी के दस्तावेजों में कमी पाई गई या किसी विभाग से एनओसी नहीं मिली तो आवेदन खारिज होगा। खारिज आवेदन पर अगली लॉटरी में नए लोगों को आवेदन का मौका मिलेगा। इस अवसर पर इंडियन ऑयल के मनीष, भारत पेट्रोलियम के कौशलेंद्र, एचपी के विकास मौजूद रहे। दून में यहां खुलेंगे पेट्रोल पंप दून में आइओसी के तीन पेट्रोल पंप खुलेंगे। जिसमें विकासनगर की लॉटरी गुल्फाम, मोथरोवाला की मधु, हरबर्टपुर की डोली के नाम खुली। 

यह भी पढ़ें: उपभोक्ता के टैरिफ की तरह बढ़ाएं स्टाफ का मासिक चार्ज, पढ़िए पूरी खबर

भारत पेट्रोलियम के चार पेट्रोल पंप में से हरबर्टपुर का अनुज भारती, सहसपुर का राजकुमार चौहान, नेपाली फार्म डोईवाला का साकेत उनियाल के नाम खुला। हिंदुस्तान पेट्रोलियम के दो पंप विकासनगर की सीमा अग्रवाल, मसूरी डायवर्जन के रितुराज के नाम खुला।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में ऊर्जा निगम कार्मिकों को अब घर में मीटर लगाने पर ही मिलेगा वेतन

chat bot
आपका साथी