ऋषिकेश: कृष्णा नगर को स्वच्छता मिशन का लाभ नहीं, नागरिकों ने किया प्रदर्शन

आइडीपीएल क्षेत्र के अंतर्गत कृष्णा नगर कालोनी के नागरिकों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के भारत स्वच्छता अभियान का लाभ क्षेत्र को नहीं मिल रहा है। क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वच्छता मिशन के तहत यहां पर कोई काम नहीं कराया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 03:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 03:24 PM (IST)
ऋषिकेश: कृष्णा नगर को स्वच्छता मिशन का लाभ नहीं, नागरिकों ने किया प्रदर्शन
शुक्रवार को कालोनीवासी ने एकत्रित होकर कालोनी के प्रमुख चौराहे पर स्वच्छता मिशन के लिए आवाज बुलंद की।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आइडीपीएल क्षेत्र के अंतर्गत कृष्णा नगर कालोनी के नागरिकों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के भारत स्वच्छता अभियान का लाभ क्षेत्र को नहीं मिल रहा है। क्षेत्रीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल ने स्वच्छता मिशन के तहत यहां पर कोई काम नहीं कराया, प्रधानमंत्री की शौचालय योजना का लाभ यहां के नागरिकों को नहीं मिल रहा है। गुस्साए नागरिकों ने स्वच्छता मिशन अभियान की प्रतियां फूंक कर प्रदर्शन किया।

शुक्रवार को जनकल्याण संयुक्त संघर्ष समिति ने कृष्ण नगर कालोनी, खांडगांव, आइडीपीएल को नगर निगम ऋषिकेश में शामिल करने की मांग को लेकर विगत 15 अक्टूबर से धरना कार्यक्रम चलाया जा रहा है। त्रिवेणी घाट स्थित गांधी स्तंभ पर 50 वें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को कालोनीवासी ने एकत्रित होकर कालोनी के प्रमुख चौराहे पर स्वच्छता मिशन के लिए आवाज बुलंद की। नागरिकों ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के देहरादून आगमन पर अपनी समस्याओं को उन तक पहुंचाने के लिए कालोनी क्षेत्र में प्रदर्शन किया। समिति के मुख्य संरक्षक डा. बीएन तिवारी ने कहा कि स्वच्छता मिशन जो पूरे देश में लागू किया गया था और घर-घर शौचालय बनाए गए थे। लेकिन कृष्णानगर को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कृष्णा नगर कालोनी ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां प्रेमचंद अग्रवाल विगत 15 वर्षों से विधायक है। इनकी ओर से संबंधित क्षेत्र में स्वच्छता मिशन के तहत कोई भी कार्य नहीं कराया। घरों में शौचालय नहीं बनवाया ना ही कोई सफाई की व्यवस्था कराई।

यह भी पढ़ें- देहरादून: सरकारी बैंकों के निजीकरण के फैसले के विरोध में बैंक कर्मियों का प्रदर्शन, बोले- होगा भारी नुकसान

स्थानीय नागरिकों की मांग है जिस प्रकार पूरे भारत में स्वच्छता मिशन के तहत घर-घर शौचालय बनाने का कार्य सरकार ने किया है तो कृष्णा नगर कालोनी को क्यों छोड़ दिया गया। सभी ने आग्रह किया कि पूरे कृष्ण नगर कालोनी में स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय प्रत्येक घर में बनवाया जाए या फिर प्रत्येक घर को स्वच्छता मिशन के तहत शौचालय बनाने के लिए 25000 रुपए दिए जाए। प्रदर्शन करने वालों में समिति के अध्यक्ष अशोक बेलवाल, गुलाब वर्मा, खुशाल सिंह, कांति देवी,सन्नी वर्मा, सुशीला देवी, भरत शाह आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: चंपत राय बोले, 2023 तक हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण, पारदर्शिता के साथ चल रहा है काम

chat bot
आपका साथी