देहरादून में बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर बरत रही घोर लापरवाही

बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर घोर लापरवाही बरत रही है। जबकि सभी को पता है कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है खत्म नहीं। बुधवार को सुबह करीब दस बजे से जैसे ही दुकानें खुलीं ग्राहकों की भीड़ शारीरिक दूरी के नियम को भूल गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:05 AM (IST)
देहरादून में बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर बरत रही घोर लापरवाही
देहरादून में बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर बरत रही घोर लापरवाही।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बाजार की बेफिक्र भीड़ कोरोना संक्रमण को लेकर घोर लापरवाही बरत रही है। जबकि सभी को पता है, कोरोना संक्रमण कम जरूर हुआ है, खत्म नहीं। बुधवार को सुबह करीब दस बजे से जैसे ही दुकानें खुलीं, ग्राहकों की भीड़ शारीरिक दूरी के नियम को भूल गई। ग्राहक दुकानों में भीड़ लगाकर पहले सामान खरीदने की होड़ में शामिल हो गए। इन ग्राहकों को देखकर ऐसा लग रहा था कि इन्हें शायद मालूम ही नहीं है कि अभी कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है समाप्त नहीं हुआ है। आढ़त बाजार, हनुमान चौक, दर्शनी गेट, धामावाला, पलटन बाजार, रामलीला बाजार झंडा बाजार आदि की परचून, रेडीमेड गारमेंट्स, इलेक्ट्रानिक, बर्तन व क्राकरी आदि की दुकानों में अधिक भीड़ दिखाई दी।

प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विपिन नागलिया ने कहा कि सप्ताह में पांच दिन सभी तरह की दुकानों को खोलने के बाद ही बाजार की भीड़ कम हो जाएगी। बाजार आने वाले लगभग सभी लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। बाजार की भीड़ सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे के बीच ही अधिक देखी जा रही है। इसके बाद बहुत कम ग्राहक आ रहे हैं।

----------------- 

मसूरी में दो होटल के चालान किए

पर्यटकों सहित स्थानीय लोग के बीच कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती ने होटलों का निरीक्षण किया। इस दौरान दो होटल का चालान किया गया। जांच में सामने आया कि अधिकांश होटल संचालक एसओपी का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दो होटलों के चालान किए गए हैं, जिसमें एक कुलड़ी क्षेत्र में तथा एक मालरोड क्षेत्र में है। कुछ होटल संचालकों को कोरोना गाइडलाइन व एसओपी का सख्ती से पालन करने की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 353 नए मामले, छह की मौत; 3572 केस एक्टिव

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी