बर्ड फ्लू की आशंका से भयभीत हो रहे लोग

विकासनगर कैनाल रोड स्थित मंदिर के पास एक मृत कौवा मिलने से हड़कंप मच गया। सभी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जिस पर टीम ने पहुंचकर उसे अपने कब्जे में ले लिया और सुरक्षित तरीके से मिट्टी में दबा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:48 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:48 AM (IST)
बर्ड फ्लू की आशंका से भयभीत हो रहे लोग
बर्ड फ्लू की आशंका से भयभीत हो रहे लोग

संवाद सहयोगी, विकासनगर: कैनाल रोड स्थित मंदिर के पास एक मृत कौवा मिलने से हड़कंप मच गया। मंदिर आए श्रद्धालुओं ने कौए के मृत पाए जाने की सूचना वन विभाग को दी, जिस पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे अपने कब्जे में ले लिया। वन अधिकारियों ने बर्ड फ्लू जैसी किसी संभावना से इंकार किया है।

पक्षियों के मरने की दहशत इस हद तक हावी हो गई है कि यदि कहीं एक भी पक्षी मृत अवस्था में दिख जाए तो हड़कंप की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसा ही एक मामला विकासनगर के कैनाल रोड पर प्राचीन शिव मंदिर के समीप देखने को मिला। सोमवार की सुबह जब क्षेत्रवासी पूजा के लिए मंदिर पहुंचे तो वहां एक मृत कौए के पड़े होने से सभी लोग दहशत में आ गए। किसी भी व्यक्ति ने कौए के पास जाने की हिम्मत नहीं की। आनन-फानन में वन विभाग को कौए के मृत अवस्था में मिलने की सूचना दी गई। सूचना पाकर कालसी वन प्रभाग की चौहड़पुर रेंज से एक टीम मौके पर पंहुची, जिसने कौए को अपने कब्जे में लेकर उसे मिट्टी में दबा दिया। चौहड़पुर वन रेंज के रेंजर एडी सिद्दीकी ने बताया कि किसी एक पक्षी के मरने की घटना से बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं होती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी स्थान पर पक्षियों के अधिक संख्या में मरने की सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र में पक्षियों से संबंधित जानकारियां जुटाने में लगे हुए हैं। इसके लिए विशेष रूप से गश्त भी विभाग की ओर से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी