आयकर दायरे के दायरे में आने वाले पेंशनर 31 तक जमा करा लें बचत विवरण, ऐसा नहीं करने पर होगी कटौती

जिन रिटायर कार्मिकों की पेंशन आयकर के दायरे में आती है वह 31 जनवरी तक अपनी बचत का विवरण संबंधित कोषागार में जमा करा दें जिससे आयकर कटौती में उसका समायोजन किया जा सके। पेंशनर वहीं अपना बचत विवरण उपलब्ध कराएंगे जहां से उनकी पेंशन प्राप्त हो रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:35 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:35 AM (IST)
आयकर दायरे के दायरे में आने वाले पेंशनर 31 तक जमा करा लें बचत विवरण, ऐसा नहीं करने पर होगी कटौती
आयकर दायरे के दायरे में आने वाले पेंशनर 31 तक जमा करा लें बचत विवरण।

जागरण संवाददाता, देहरादून। जिन रिटायर कार्मिकों की पेंशन आयकर के दायरे में आती है, वह 31 जनवरी तक अपनी बचत का विवरण संबंधित कोषागार में जमा करा दें, जिससे आयकर कटौती में उसका समायोजन किया जा सके। प्रेस को जारी बयान में मुख्य कोषाधिकारी रोमिल चौधरी ने कहा कि पेंशनर वहीं (मुख्य कोषागार, उप कोषागार) अपना बचत विवरण उपलब्ध कराएंगे, जहां से उनकी पेंशन प्राप्त हो रही है। 

अगर निर्धारित समय के भीतर संबंधित पेंशनर बचत का विवरण उपलब्ध नहीं कराते हैं तो मानक के अनुसार आयकर की कटौती कर ली जाएगी। बचत का विवरण सिर्फ उन्हीं पेंशनर को देना है, जिनकी आय आयकर छूट की सीमा से अधिक है। 

आज को हरिद्वार से टरमिनेट होंगी दो ट्रेनें

देहरादून रायवाला और कांसरों स्टेशन के बीच निर्माण कार्य के चलते रेलवे ने साढ़े दस घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लिया है, जिसके कारण देहरादून-काठगोदम जन शताब्दी व देहरादून-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस 27 जनवरी को हरिद्वार तक आएंगी और वहीं से अपने गंतव्य को रवाना होंगी। देहरादून रेलवे स्टेशन के अपर स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि रायवाला व कांसरों के बीच रेलपुल पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसके लिए मुरादाबाद मंडल ने 27 को ट्रैफिक ब्लाक लिया है। इस ब्लाक के कारण हावड़ा-देहरादून एक्सप्रेस दो घंटे देरी से आएगी।

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट चलाएगा जनजागरण अभियान

यूनाइटेड हिंदू फ्रंट हिंदू समाज को जागरूक करने के लिए प्रदेश भर में अभियान चलाएगा। पथरीबाग चौक स्थित एक फार्म हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में संगठन के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने कहा कि समाज को जागरूक करने के लिए उत्तराखंड में संयोजक की जिम्मेदारी वेद प्रकाश महावर को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- सीएम त्रिवेंद्र रावत ने डिजिटल माध्यम से पंचायतों को दी 93 करोड़ की राशि

chat bot
आपका साथी