कोरोना क‌र्फ्यू में नियमों के उल्लंघन पर 208 व्यक्तियों पर जुर्माना

कोतवाली और सेलाकुई पुलिस ने कोविड-19 और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की। पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर 208 व्यक्तियों पर जुर्माना किया वहीं शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों को हिदायत देकर छोड़ा।

By Edited By: Publish:Mon, 24 May 2021 04:26 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 04:26 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में नियमों के उल्लंघन पर 208 व्यक्तियों पर जुर्माना
कोतवाली और सेलाकुई पुलिस ने कोविड-19 और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली और सेलाकुई पुलिस ने कोविड-19 और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती की। पुलिस ने नियमों के उल्लंघन पर 208 व्यक्तियों पर जुर्माना किया, वहीं शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों को हिदायत देकर छोड़ा। कोतवाली विकासनगर पुलिस ने हरबर्टपुर, विकासनगर, बाजार और कुल्हाल चौकी क्षेत्र में आकस्मिक चे¨कग की। इस दौरान पुलिस ने अनावश्यक घूमने वाले चार व्यक्तियों के वाहनों को सीज किया, एक वाहन चालक से पांच सौ रुपये संयोजन शुल्क वसूल किया। पुलिस एक्ट में चार व्यक्तियों के चालान कर 1750 रुपये वसूल किए गए।

पुलिस ने चे¨कग के दौरान शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ाते 95 व्यक्तियों पर कार्रवाई कर 95 सौ रुपये वसूल किए। वहीं सेलाकुई थानाध्यक्ष ऋतुराज ¨सह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने जमनपुर, पीठवाली गली, भाऊवाला आदि क्षेत्रों में चे¨कग की। एमवी एक्ट में पुलिस ने दोपहिया और चार पहिया 21 वाहन सीज किए। 24 वाहन चालकों से 15 हजार रुपये संयोजन शुल्क वसूला। पुलिस ने 54 व्यक्तियों पर फिजिकल डिस्टेंस का उल्लंघन करने पर 62 सौ रुपये जुर्माना वसूल किया।

-----------

पुलिस ने नौ व्यक्तियों को भेजे आक्सीजन सिलिंडर

कोतवाली पुलिस ने मिशन हौसला के तहत कोविड संक्रमित और सांस लेने में दिक्कत से ग्रस्त मरीजों के तीमारदारों को आक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराकर जान बचाई। पुलिस को साहिया, कोतवाली रोड, हरिपुर कालसी, पहाड़ी गली, रेहड़ापुर छरबा, हरबर्टपुर, जुडली, कुंजाग्रांट, फतेहपुर से नौ व्यक्तियों के फोन आए, जिन्होंने पुलिस को बताया कि उनके परिवार के सदस्य बीमार हैं, सांस लेने में दिक्कत हो रही है। कोशिश करने के बाद भी आक्सीजन सि¨लडर नहीं मिल पा रहे हैं। सूचना मिलने पर कोतवाल के निर्देश पर पुलिस कर्मियों ने जरूरतमंदों के यहां पर सिलिंडर की व्यवस्था कराई। कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार कोतवाली विकासनगर की पुलिस अब तक 162 कोविड-19 संक्रमित व सांस लेने से पीड़ित मरीजों को आक्सीजन सि¨लडर मुहैया करा चुकी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी