राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मदद को बढ़ाया हाथ

विकासनगर कोरोना संक्रमण से फैली महामारी में शहर हो या गांव सभी क्षेत्रों मे दुश्वारियां बढ़ रहीं हैं ऐसे में जरूरतमंदों की मदद को विभिन्न राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने हाथ बढ़ाया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:59 PM (IST)
राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मदद को बढ़ाया हाथ
राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने मदद को बढ़ाया हाथ

जागरण टीम, विकासनगर: कोरोना संक्रमण से फैली महामारी में शहर हो या गांव सभी क्षेत्रों में दुश्वारियां बढ़ती जा रही हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही दैनिक आवश्यकता की उपयोगी वस्तुएं, दवाई यहां तक की राशन और भोजन की भी व्यवस्था कई परिवारों पर भारी पड़ने लगी है। ऐसे में विभिन्न राजनीतिक दलों और कई सामाजिक संगठनों की ओर से मदद को हाथ बढ़ाए जा रहे हैं। मंगलवार को जौनसार-बावर और पछवादून क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में चले इस अभियान के तहत जहां कई राजनीतिक दलों के कार्यकत्र्ताओं ने जागरूकता के कार्यक्रमक आयोजित किए वहीं कई जगहों पर जरूरतमंदों को उनकी आवश्यकता के हिसाब से सामान दिए गए।

-------------------

शारीरिक दूरी का पालन कराने को बनाए गोले

्रजागरण संवाददाता, विकासनगर: कोरोना क‌र्फ्यू के चलते भले ही सीमित दुकानें और ठेलियां लग रही हो, लेकिन शारीरिक दूरी के मानकों का फिर भी उल्लंघन हो रहा है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस को देखते हुए भाजपा महिला मोर्चा ने दुकान और सरकारी कार्यालयों के बाहर शारीरिक दूरी के मानकों का पालन कराने को गोले बनाने की मुहिम शुरू की। नागरिकों से सावधानी बरतते हुए सामान खरीदने की अपील की। महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष रचिता ठाकुर के नेतृत्व में चले इस अभियान में पुलिस-प्रशासन का भी सहयोग रहा। इस दौरान जो लोग बिना मास्क के दिखे उन्हें मास्क देकर उसे सही तरीके से पहनने की जानकारी भी दी गई। मोर्चा जिलाध्यक्ष के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी वीडी उनियाल, कोतवाल राजीव रौथाण, चौकी प्रभारी अर्जुन सिंह गुसाईं आदि का विशेष सहयोग रहा, जिन्होंने मुहिम की सराहना भी की। अभियान में जिला उपाध्यक्ष आशा चौहान, जिला सह सोशल मीडिया प्रभारी टीना जुंआठा, मंडल उपाध्यक्ष दीपक राघव, ग्रामीण मंडल मंत्री सुनीता चौधरी, सुनील आदि शामिल रहे।

--------------

प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगा जागरूकता अभियान

विकासनगर: मच्छरों के प्रकोप से सामने आ रही विभिन्न समस्याओं को देखते हुए नगर पालिका हरबर्टपुर ने विशेष अभियान की तैयारी की है। मंगलवार को पालिका अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिष्ट ने प्रत्येक बुधवार और रविवार को जागरूकता कार्यक्रम चलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से मलेरिया, टायफाइड, वायरल बुखार के मरीजों में इजाफा हुआ है। मच्छरों के प्रकोप से बचाव के लिए नालियों व पानी भरने वाले सभी स्थानों को चिन्हित करके उनमें कीटनाशकों व ब्लीचिग पाउडर के छिड़काव के निर्देश भी अधिशासी अधिकारी को दिए। इसके लिए टीम का गठन किया गया है, जिसमें सफाई प्रभारी मोहम्मद आजम, शिव कुमार, रवि कुमार, सुरेन्द्र कुमार, सुशील, रानू, संदीप शामिल हैं।

--------------

जागरूकता से ही दी जा सकेगी कोरोना संक्रमण को मात

विकासनगर: आम आदमी पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने संक्रमण से मुक्ति के लिए क्षेत्रवासियों से जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने विकासनगर के कई गांवों में सैनिटाइजर का छिड़काव भी कराया। आप नेत्री डिपल सिंह व उनके सहयोगी कार्यकत्र्ताओं की ओर से अभियान के छठवें दिन क्षेत्र के लाइन जीवनगढ़, गौरी शंकर मंदिर, उदियाबाग गांवों में आवासीय भवनों को सैनिटाइज किया गया। आप नेत्री ने कहा कि संक्रमण से जागरूक होकर ही लड़ा जा सकता है। कोरोना को हराने के लिए वैक्सीन लगवाना, गाइडलाइन का पालन करना बेहद जरूरी है। वहीं आम आदमी पार्टी नेता गुरमेल सिंह राठौड़ व उनकी टीम ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए गांवों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया। इस दौरान हरबर्टपुर में ओआरएस व मास्क, डिजिटल थर्मामीटर, सैनिटाइजर, फेस शिल्ड, पीपीई किट का वितरण किया।

-------------

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बांटा राशन

विकासनगर: कोरोनाकाल में तमाम मुसीबत झेल रहे दिव्यांगजनों की मदद को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने हाथ बढ़ाया है। प्रदेश अध्यक्ष ने पछवादून के डाकपत्थर स्थित टोंस कॉलोनी और आसपास क्षेत्र में बसे जरूरतमंद व दिव्यांगजनों को राशन किट और अन्य घरेलू सामान उपलब्ध कराया। संकट के दौर में मदद करने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष के इन प्रयासों की दिव्यांजनों ने सराहना की। कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष संजय किशोर ने कहा कोरोना काल में मुसीबत झेल रहे दिव्यांजनों की समस्या को नंदा देवी निर्धन दिव्यांग कल्याण एसोसिएशन से जुड़े दिव्यांग संगठन महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष चंद्रकांता ने प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी प्रीतम सिंह को सहसपुर, विकासनगर, डाकपत्थर व कालसी समेत आसपास के क्षेत्र में बसे दिव्यांगजनों की पीड़ा बताई। उनकी यह समस्या देख कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह स्थानीय कार्यकत्र्ताओं के साथ दिव्यांजगनों की मदद के लिए टोंस कॉलोनी डाकपत्थर पहुंचे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के साथ हरसुल शर्मा, रिकूं कनौजिया, साहिल पठान, राहुल वर्मा, श्यामचंद आदि मौजूद रहे।

--------------

कोरोना से बचाव को बावर, देवघार-शिलगांव में बांटी किट

चकराता: ब्लॉक प्रमुख चकराता निधि राणा ने सीमांत बावर, देवघार, शिलगांव व कंडमाण क्षेत्र से जुड़े विभिन्न ग्रामीण इलाकों में कोरोना से बचाव के लिए सैनिटाइजर व मेडिकल किट का वितरण किया। ब्लॉक प्रमुख ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने गांवों में स्वच्छता बनाने को चरणबद्ध तरीके से सैनिटाइजर का छिड़काव करने को कहा। कहा कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतना बेहद जरुरी है। इसमें किसी तरह की लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है। ब्लॉक प्रमुख चकराता निधि राणा ने क्षेत्र पंचायत निधि से पांच लाख से अधिक की मेडिकल किट व सैनिटाइजर का वितरण विकासखंड से जुड़े सभी 40 क्षेत्र पंचायतों में किया। इस दौरान ज्येष्ठ उप्रपमुख विजयपाल सिंह तोमर, कनिष्ठ उपप्रमुख शमशेर सिंह चौहान, युवा कांग्रेस नेता नरेंद्र सिंह राणा, क्षेत्र पंचायत सदस्य विक्रम सिंह पंवार आदि ने कंडमाण, कांडोई-भरम, जाड़ी, सैंज-कुनैन, मशक, कैलोऊ, बाणाधार, लखौ, फनार, शिलगांव, बावर, त्यूणी बाजार व देवघार खत से जुड़े करीब डेढ़ सौ गांवों में स्थानीय ग्रामीण जनता को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर व मेडिकल किट बांटी।

chat bot
आपका साथी