त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन में दस्तक देगा संयुक्त विपक्षी मोर्चा

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ संयुक्त विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन में दस्तक देगा। प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के लिए राजभवन से वक्त मांगा गया है।

By Edited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:15 AM (IST)
त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन में दस्तक देगा संयुक्त विपक्षी मोर्चा
त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन में दस्तक देगा संयुक्त विपक्षी मोर्चा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ संयुक्त विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ राजभवन में दस्तक देगा। प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के लिए राजभवन से वक्त मांगा गया है। संयुक्त विपक्षी मोर्चा ने सरकार पर कोरोना महामारी के दौरान विपक्ष के खिलाफ बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के बुलावे पर बुधवार को राजीव भवन में विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसमें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआइ), माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) सीपीआइ (माले) व समाजवादी पार्टी के नेता शामिल हुए। बैठक में विपक्षी नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ उत्पीड़न के खिलाफ संयुक्त कार्य योजना तैयार करने पर सहमति बनी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान भी राजनीति कर रही है। सत्तापक्ष और विपक्ष के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन मामले में भेदभाव बरता जा रहा है। जनता से जुड़े मामले उठाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री, मंत्री और भाजपा के तमाम नेता शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। 

सीपीएम के राज्य सचिव राजेंद्र सिंह नेगी, सुरेंद्र सिंह सजवाण, सीपीआइ के राज्य सचिव समर भंडारी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ एसएन सचान, सीपीआइ-एमएल के इंद्रेश मैखुरी ने कहा कि विपक्ष को राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने से रोका जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि पार्टी सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रखेगी। बैठक में पूर्व मंत्री मातबर सिंह कंडारी व महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Independence Day 2020: सीएम और विधानसभा अध्यक्ष स्वतंत्रता दिवस पर गैरसैंण विस भवन में करेंगे ध्वजारोहण

ऊधमसिंहनगर में आज होगी वर्चुअल रैली 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी गुरुवार को ऊधमसिंहनगर जिले में वर्चुअल रैली करेगी। इस रैली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, सह प्रभारी राजेश धर्माणी, पूर्व सांसद महेंद्रपाल सिंह व केसी सिंह बाबा शामिल होंगे। 

यह भी  पढ़ें: अस्तित्व बचाने को बेवजह बयानबाजी कर रही कांग्रेस : बंशीधर भगत

chat bot
आपका साथी