देहरादून से हल्द्वानी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी, जनिए वजह

देहरादून से हल्द्वानी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद शुरु ट्रेनों के संचालन में देहरादून से काठगोदाम के बीच चलने वाली दोनों ट्रेनों के फेरों में कमी की गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 03:02 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 03:02 PM (IST)
देहरादून से हल्द्वानी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी, जनिए वजह
देहरादून से हल्द्वानी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून से हल्द्वानी के बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को यात्रा के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद शुरु ट्रेनों के संचालन में देहरादून से काठगोदाम के बीच चलने वाली दोनों ट्रेनों के फेरों में कमी की गई है। इस कारण ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

देहरादून से काठगोदाम के बीच दो ट्रेनों का संचालन होता है। इनमें दून नैनी जनशताब्दी एक्सप्रेस व काठगोदाम एक्सप्रेस प्रतिदिन चलती थी। पर, कोरोना की दूसरी लहर के बाद से इन ट्रेनों के फेरो में कटौती की गई है। इनमें दून नैनी जनशताब्दी सोमवार व गुरुवार के छोड़ अन्य सभी दिन चलती है। वहीं, देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस सिर्फ मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को ही चलती है। ट्रेनों के फेरे में कटौती होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

रैक कम होने की एक वजह ये भी

देहरादून से हल्द्वानी के बीच दो ट्रेनें प्रतिदिन चलती थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के बाद रैकों की कमीं के चलते इन ट्रेनों के फेरे में कटौती किए जाने के कयास भी लगाए जा रहें हैं। रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से दून स्टेशन पर कुछ रैकों की कमी चल रही है। ऐसे में काठगोदाम एक्सप्रेस सप्ताह में सिर्फ तीन दिन चल रही है। जबकि नैनी दून जन शताब्दी सोमवार व गुरुवार को नहीं चल रही है, जिससे इस रूट पर चलने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourist Guidelines: अगर आप ट्रेन से आ रहे हैं उत्तराखंड, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जरूर रखें अपने साथ; यहां भी कराना होगा पंजीकरण

chat bot
आपका साथी