पौने दो वर्ष बाद कोटद्वार स्टेशन पहुंची नजीबाबाद-कोटद्वार पैसेंजर ट्रेन, कोरोना संक्रमण के चलते बंद हो गई थी सेवा

करीब पौने दो वर्ष के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर नजीबाबाद-कोटद्वार पैसेंजर ट्रेन की छुक-छुक सुनाई दी। रविवार सुबह करीब पौने 10 बजे तीन बोगियों को लेकर इंजन कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची। पैसेंजर सेवा शुरू होने से आमजन को काफी राहत मिली है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:11 PM (IST)
पौने दो वर्ष बाद कोटद्वार स्टेशन पहुंची नजीबाबाद-कोटद्वार पैसेंजर ट्रेन, कोरोना संक्रमण के चलते बंद हो गई थी सेवा
रविवार सुबह करीब पौने 10 बजे तीन बोगियों को लेकर इंजन कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

संवाद सहयोगी, कोटद्वार: करीब पौने दो वर्ष के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर नजीबाबाद-कोटद्वार पैसेंजर ट्रेन की छुक-छुक सुनाई दी। रविवार सुबह करीब पौने 10 बजे तीन बोगियों को लेकर इंजन कोटद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंची। पैसेंजर सेवा शुरू होने से आमजन को काफी राहत मिली है। कोरोना संक्रमण के चलते बीते वर्ष मार्च में अन्य रेल सेवाओं के समान कोटद्वार-नजीबाबाद पैसेंजर रेल सेवा को भी बंद कर दिया गया था। कोरोना संक्रमण के पूर्व कोटद्वार-नजीबाबाद के मध्य तीन पैसेंजर ट्रेन चलती थी। लाकडाउन के कारण इन सभी सेवाओं को बंद कर दिया गया।

करीब पौने दो वर्ष रेल महकमे ने कोटद्वार-नजीबाबाद के बीच एक पैसेंजर ट्रेन शुरू की है। सुबह 8:55 मिनट पर इंजन तीन बोगियों को लेकर नजीबाबाद से कोटद्वार को चली और पौने 10 बजे कोटद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। रेल में 50 से अधिक यात्री कोटद्वार पहुंचे। 10:10 मिनट पर रेल फिर से सवारियां लेकर नजीबाबाद वापस लौट गई। स्टेशन अधीक्षक मनोज रावत ने बताया कि रविवार से एक पैसेंजर सेवा शुरू कर दी गई है। बताया कि मुख्यालय से प्राप्त आदेशों के आधार पर आगे की सेवाएं भी शुरू की जाएंगी। रविवार को रेल से कोटद्वार पहुंचे आमिर, असलम, साजिद, मुस्तकीम, जफर मियां आदि ने बताया कि रेल में मात्र 10 रुपये किराया है। जबकि, बस और टैक्सी का किराया काफी अधिक है। उन्होंने पहले की तरह शाम को भी कोटद्वार से नजीबाबाद के मध्य पैसेंजर सेवा शुरू करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे पर एलिवेटेड रोड से सुगम होगा आमजन का सफर

स्थापना दिवस समारोह नौ को

वरिष्ठ नागरिक संगठन का स्थापना दिवस नौ दिसंबर को मनाया जाएगा। संगठन के अध्यक्ष बुद्धिबल्लभ ध्यानी ने बताया कि कार्यक्रम में हंस फाउंडेशन के संस्थापक माता मंगला व भोला जी महाराज मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। साथ ही पर्यावरणविद् सच्चिदानंद भारती, शाकुंतलम फिल्म इंस्टीट््यूट के शिवनारायण ङ्क्षसह रावत, मुक्ति धाम समिति के अध्यक्ष दीनानाथ भाटिया व समाजसेवी सीता गुप्ता विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में कोरोना से सात माह पहले हुई मौत अब की गई रिपोर्ट

chat bot
आपका साथी