एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में सेवा देने वाले पर्यावरण मित्र हुए सम्मानित

एम्स ऋषिकेश के अंदर मोर्चरी में काम करने वाले पर्यावरण मित्रों का बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र उड़ाकर सम्मानित किया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर मास्क एवं आयुर्वेदिक इम्यूनिटी किट भी भेंट की।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 03:45 PM (IST)
एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में सेवा देने वाले पर्यावरण मित्र हुए सम्मानित
एम्स ऋषिकेश की मोर्चरी में सेवा देने वाले पर्यावरण मित्र हुए सम्मानित।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। एम्स ऋषिकेश के अंदर मोर्चरी में काम करने वाले पर्यावरण मित्रों का बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने पुष्पगुच्छ एवं अंग वस्त्र उड़ाकर सम्मानित किया। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सैनिटाइजर, मास्क एवं आयुर्वेदिक इम्यूनिटी किट भी भेंट की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने मोर्चुरी में काम करने वाले दस पर्यावरण मित्रों को 10-10 हजार रुपये की आर्थिक मदद विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से देने की घोषणा की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संक्रमण महामारी से जिन रोगियों की मृत्यु हो जाती थी उन्हें उठाने के लिए स्वजन भी साहस नहीं जुटा पाते थे, ऐसे समय में एम्स ऋषिकेश के अंदर शव को एंबुलेंस में रखना, अंतिम संस्कार करना यह सारे कार्य पर्यावरण मित्रों ने किए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के साथ-साथ एम्स के अंदर हर प्रकार के कार्य इन्ही कोरोना योद्धाओं की ओर से किए गए। समाज में असली हीरो पर्यावरण मित्र है।

इस दौरान एम्स ऋषिकेश के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल ने कहा है कोरोना मृतक रोगियों को लोग हाथ लगाने से भी डरते हैं। ऐसे समय में एम्स के पर्यावरण मित्रों ने हर प्रकार से मृत शरीर को अंतिम संस्कार तक करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस अवसर पर विपिन कुमार, अर्जुन कुमार, रोहित कुमार, दीपक, दुष्यंत, हनी, अजय, चांद, करण कुमार, संदीप आदि पर्यावरण मित्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन विधानसभा अध्यक्ष के जनसंपर्क अधिकारी राजेश थपलियाल ने किया।

यह भी पढ़ें-मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बोले, तेजी से लागू हों जन सुविधाओं से जुड़ी घोषणाएं

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी