बच्‍चों को लेकर समय पर स्‍कूल पहुंचे अभिभावक, गेट नहीं खुलने पर भड़के

स्कूल के गेट खोलने के समय पर अभिभावकों ने आक्रोश जताया। बुधवार को स्कूल के बाहर करीब नौ बजे तक अधिकांश छात्र-छात्राएं पह़ुंच गए थे। लेकिन स्कूल का गेट नहीं खुला। वहीं गेट के बाहर भीड़ से रोड पर जाम लग गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 02:17 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 02:17 PM (IST)
बच्‍चों को लेकर समय पर स्‍कूल पहुंचे अभिभावक, गेट नहीं खुलने पर भड़के
स्कूल के गेट खोलने के समय पर अभिभावकों ने आक्रोश जताया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कैंट बोर्ड स्थित ब्लूमिंग बड्स स्कूल के गेट खोलने के समय पर अभिभावकों ने आक्रोश जताया। बुधवार को स्कूल के बाहर करीब नौ बजे तक अधिकांश छात्र-छात्राएं पह़ुंच गए थे। लेकिन स्कूल का गेट नहीं खुला। वहीं गेट के बाहर भीड़ से रोड पर जाम लग गया।

जाम में फंसे कांग्रेस कमेटी महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने कहा कि स्कूल प्रबंधन की ओर से समय पर गेट न खोलने की वजह से बच्चे सड़क पर ही खड़े रहते हैं। जिससे सड़क पर जाम लगने के साथ किसी बड़ी दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है। वहीं स्कूल के प्रधानाचार्य बसंत उपाध्याय का कहना था कि सॢदयों में स्कूल संचालन करने के समय में बदलाव कर सुबह 9:30 बजे से 3:30 बजे तक किया गया है। जबकि शिक्षण व अध्यापन का समय सुबह 10 बजे से एक बजे तक है। ऐसे में स्कूल का गेट सुबह 9:45 पर खोला जाता है। इस संबंध में स्कूल के मुख्य गेट पर नोटिस भी लगाया गया है। बावजूद इसके अभिभावक अपने बच्चों को नौ बजे ही स्कूल छोड़ रहे हैं। जिसके चलते स्कूल गेट पर बच्चों का जमावड़ा लग रहा है और जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : बिजली कर्मियों ने ऊर्जा मंत्री से आंदोलन न करने का किया वायदा

सीएम पोर्टल पर की स्कालर्स होम की शिकायत

देहरादून: स्कालर्स होम एस्लेहाल शाखा की अभिभावकों ने सीएम पोर्टल पर शिकायत की है। अभिभावकों का कहना है कि अपनी सहूलियत एवं नजदीकी को देखते हुए उन्होंने एस्लेहाल शाखा में बच्चों का दाखिला करवाया। लेकिन छठी से आठवीं के बच्चों को स्कूल की राजपुर रोड स्थित ब्रांच बुलाया जा रहा है। आरोप लगाया कि इसके लिए प्रतिमाह एक बच्चे से 1500 रुपये फीस भी वसूली जा रही है। इधर स्कूल की चेयरमैन छाया खन्ना का कहना है कि कोरोना के चलते अभी एलकेजी से पांचवी तक के लिए आफलाइन पढ़ाई शुरू नहीं हुई।

एस्लेहाल शाखा में एलकेजी से आठवीं तक की पढ़ाई होती है। छठी से आठवीं के भी चंद छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं, ऐसे में शिक्षकों की सहूलियत के लिए सभी कक्षाओं की पढ़ाई राजपुर रोड स्थित शाखा पर करवाई जा रही है, इसके लिए बस सेवा का पैसा भी अभिभावकों को नहीं लिया जा रहा। बताया कि अगर पहली से पांचवीं के के 50 फीसद से ज्यादा छात्र स्कूल आना शुरू कर दें तो एस्लेहाल शाखा में ही पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- दून शहर की सफाई व्यवस्था पर संकट, स्वास्थ्य मंत्री से मिले महापौर सुनील उनियाल गामा

chat bot
आपका साथी