अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के साथ पैंथर्स और लायंस सेमीफाइनल में

रिजर्व पुलिस लाइंस स्टेडियम में उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से आयोजित अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्मामेंट चल रहा है। टूर्मामेंट में यूपीसी पैंथर्स और लायंस ने जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। शनिवार को सेमीफाइनल खेले जाएंगे।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 09:42 PM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 10:21 PM (IST)
अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के साथ पैंथर्स और लायंस सेमीफाइनल में
अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के साथ पैंथर्स और लायंस सेमीफाइनल में।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से चल रहे अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्मामेंट में यूपीसी पैंथर्स और लायंस ने शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शनिवार को प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

रिजर्व पुलिस लाइंस स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट में शुक्रवार को पहला मैच यूपीसी टाइगर्स व पैंथर्स के बीच खेला गया। पैंथर्स ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए टाइगर्स की टीम निरंतर विकेट पतन के चलते 9.4 ओवर में 63 रन पर सिमट गई। संजय नेगी ने 21 व सोहन ने 15 रन का योगदान दिया। पैंथर्स के लिए विकास गुसाईं ने पांच और नवीन ने दो विकेट झटके। जवाब में पैंथर्स ने 8.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 64 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। प्रवीन डंडरियाल ने नाबाद 26 और संजय घिल्डियाल ने नाबाद 30 रन बनाए। विकास गुसाईं को मैन आफ द मैच चुना गया।

यूपीसी लायंस व जगुआर के बीच खेला गया मैच भी एकतरफा रहा। लायंस ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 185 रन बनाए। ठाकुर सिंह नेगी ने 72 व साकेत पंत ने 60 रन की पारी खेली। जगुआर के लिए गौरव व संदीप बुडोला ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जगुआर की टीम 77 रन ही बना सकी। प्रकाश भंडारी ने 27 रन बनाए। लायंस के लिए ठाकुर सिंह नेगी ने चार, साकेत पंत ने दो विकेट चटकाए।

----------------------------------

अंडर-14 बैडमिंटन में सूर्याक्ष व अनुश्री ने जीता खिताब

जिला स्तरीय खेल महाकुंभ की बैडमिंटन स्पर्धा के बालक अंडर-14 आयु वर्ग में विकासखंड रायपुर के सूर्याक्ष रावत और बालिका वर्ग में सहसपुर की अनुश्री शर्मा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर खिताब अपने नाम किया।

शुक्रवार को परेड ग्राउंड में बैडमिंटन व वालीबाल के मुकाबले खेले गए। बैडमिंटन बालक अंडर-14 आयु वर्ग में विकासनगर के सूर्यांश दूसरे और सहसपुर के अनमोल रौथाण तीसरे स्थान पर रहे।

बालिका वर्ग में रायपुर की अस्मिता द्वितीय और डोईवाला की सानवी तृतीय स्थान पर रही। अंडर-17 बालक वर्ग में विकासनगर के राजदेव तोमर प्रथम, रायपुर के विनायक द्वितीय और सहसपुर के अर्नव तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में रायपुर की पलक पहले, सहसपुर की अक्षिता कटियार दूसरे और चकराता की रिया तीसरे स्थान पर रही। बालक अंडर-17 वालीबाल प्रतियोगिता में पहला सेमीफाइनल मुकाबला विकासनगर और डोईवाला के बीच खेला गया। इसमें डोईवाला ने विकासनगर को 25-15 व 25-21 से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें: - वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल आफ पैरामेडिकल ने जीता बास्केटबाल का खिताब

chat bot
आपका साथी