डोईवाला ब्लॉक में संपन्न हुई मतगणना

डोईवाला ब्लॉक में संपन्न हुई मतगणना
Publish Date:Tue, 22 Oct 2019 11:17 PM (IST) Author: Jagran

संवाद सूत्र, डोईवाला: डोईवाला विकासखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत चल रही मतगणना मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गई। इसके साथ निर्वाचन के कार्य में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ स्थानीय प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है।

शहीद दुर्गा मल्ल के स्नाकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में सोमवार सुबह आठ बजे से लगातार मंगलवार शाम चार बजे तक मतगणना का कार्य जारी रहा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद पुलिस सुरक्षा नें मतपत्रों को देहरादून ट्रेजरी में डबल लॉक के बाद सील कर दिए गए हैं। डोईवाला पीजी कॉलेज में मंगलवार शाम चार बजे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। नोडल अधिकारी व प्रभारी खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह नेगी ने बताया कि मतगणना का कार्य संपन्न हो जाने के बाद सभी मतपत्रों को पुलिस सुरक्षा में सील बंद कर देहरादून ट्रेजरी के डबल लॉक में सुरक्षित रख दिया गया है।

------------

शनिवार को भी वितरित होंगे प्रमाण पत्र

खंड विकास अधिकारी भगवान सिंह नेगी ने बताया कि शहीद दुर्गा मल्ल राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला में दो दिन में मतगणना का कार्य संपन्न हुआ। इस दौरान प्रधान, क्षेत्र पंचायत व ग्राम पंचायत सदस्य पद पर विजयी प्रत्याशियों को मौके पर ही प्रमाण पत्र बनाकर वितरित किए गए थे। उन्होंने बताया कि जिन विजयी प्रत्याशियों को जीत के प्रमाण पत्र नहीं मिले हैं। उन सभी के प्रमाण पत्र बनाकर व रिटर्निंग अधिकारी से हस्ताक्षर कराने के बाद शनिवार तक विकासखंड डोईवाला से प्रमाण पत्र वितरित किए जाएंगे।

---------------

मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों में रही बेचैनी

डोईवाला महाविद्यालय में बने मतगणना केंद्र के भीतर मतगणना का काम चल रहा था। मगर, मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों में परिणामों के लिए बेचैनी रही। मंगलवार को भी डोईवाला में मतगणना केंद्र के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जुटी रही। कई लोग तो पूरी रात भी मतगणना केंद्र के बाहर डटे रहे। भीतर चल रही मतगणना के रूझानों को जानने के लिए समर्थकों में उत्सुकता रही। जैसे ही भीतर से किसी विजेता प्रत्याशी का समर्थक सूचना लेकर बाहर आता, बाहर खड़े समर्थक नारेबाजी शुरू कर देते। देखते ही देखते मालाएं और रंग गुलाल उड़ने लगते। मंगलवार को दिन में खासी धूप भी रही। धूप से बचने के लिए मतगणना केंद्र के बाहर समर्थक भवनों और पेड़ों की ओट में बैठकर इंतजार करते नजर आये।

-------------

जीत के बाद ट्रैक्टर में सवार हुई प्रधान

ग्राम पंचायत जीवनवाला से इस बार परमजीत कौर ने शानदार जीत दर्ज की। परमजीत कौर का परिवार मुख्य रूप से कृषक परिवार है। जीत की घोषणा के बाद उनके समर्थकों में हर्ष की लहर दौड़ गयी। प्रमाण पत्र लेकर जब प्रत्याशी परमजीत कौर बाहर आई तो उनके परिजनों व समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से दल दिया। जिसके बाद नवनिर्वाचित प्रधान परमजीत कौर अपने परिजनों व समर्थकों के साथ ट्रैक्टर में सवार होकर विजय जलूस के साथ घर लौटी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.