पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयास से गुजरात से पहुंचे आक्सीजन सिलिंडर

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयासों से गुजरात से डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के लिए 25 ऑक्सीजन से भरे सिलिंडर पहुंच चुके हैं। इनका वितरण क्षेत्र के जरूरतमंद मरीजों को प्राथमिकता पर किया जाएगा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:05 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:05 PM (IST)
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयास से गुजरात से पहुंचे आक्सीजन सिलिंडर
पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयास से गुजरात से पहुंचे आक्सीजन सिलिंडर।

संवाद सूत्र, डोईवाला (देहरादून)। पूर्व मुख्यमंत्री व डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना महामारी जंग में हमारी जीत होगी। उन्होंने कहा कि संकट के इस दौर में प्रबुद्ध लोगों व सामाजिक संगठनों का योगदान भी जरूरी है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयासों से गुजरात से डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के लिए 25 ऑक्सीजन से भरे सिलिंडर पहुंच चुके हैं। इनका वितरण क्षेत्र के जरूरतमंद मरीजों को प्राथमिकता पर किया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने जनता से अपील की वह इस संकट काल में हर जरूरतमंद की सहायता के लिए आगे आए। उन्होंने कहा कि  रक्तदान व प्लाज्मा दान की आज बड़ी जरूरत है। इससे अधिक लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर व संक्रमण को रोकने के लिए सभी से सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, प्रशासन के अधिकारी, डॉक्टर व अन्य फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स बेहतर सेवाएं देने की कोशिश में जुटे हुए हैं। जल्द ही हालात सामान्य होंगे। 

मजदूर के परिवार को पुलिस ने दिया एक माह का राशन

कोरोना महामारी में कोविड कर्फ्यू के चलते रोजी-रोटी के संकट से जूझ रहे एक मजदूर के परिवार को रानीपोखरी पुलिस ने एक माह का राशन उपलब्ध कराया। थानाध्यक्ष रानीपोखरी जितेंद्र चौहान ने बताया कि अनिल कुमार  निवासी घमंडपुर के छोटे भाई की कोविड संक्रमण के कारण कुछ दिन पूर्व मृत्यु हो गई थी। उक्त परिवार अत्यंत निर्धन है तथा कोविड कर्फ्यू के कारण और संक्रमण के चलते घर के सदस्य की मृत्यु हो जाने के कारण परिवार का कोई भी सदस्य मजदूरी के लिए बाहर नहीं जा पा रहा है, जिस कारण परिवार के समक्ष रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न हो गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मिशन हौसला के तहत उक्त परिवार को बुधवार को एक माह का राशन उपलब्ध कराया है। उन्होंने बताया कि घर को सैनिटाइज भी किया गया है।

यह भी पढ़ें-कांग्रेस की द्वार-द्वार उपचार पहुंचाने की सार्थक पहल, पार्टी कार्यालय में ही बनाया अस्पताल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी