वार्ड स्तर पर बनाए ऑक्सीमीटर बैंक, हर पार्षद को प्रदान किए 20 ऑक्सीमीटर और 20 थर्मामीटर

पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसायटी की ओर से मसूरी में निराश्रित कल्याण समिति और डाबर इंडिया लिमिटेड के सहयोग से ऑक्सीमीटर बैंक तैयार किए जा रहे हैं। क्षेत्र के हर पार्षद को 20 ऑक्सीमीटर 20 थर्मामीटर विटामिन-सी के लिए ग्लूकोज के पैकेट और जूस के पैकेट प्रदान किए।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:22 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:22 AM (IST)
वार्ड स्तर पर बनाए ऑक्सीमीटर बैंक, हर पार्षद को प्रदान किए 20 ऑक्सीमीटर और 20 थर्मामीटर
पंडित दीनदयाल उपाध्याय सोसाइटी को कोविड-19 के मरीजों की मदद के लिए ऑक्सीमीटर भेंट करते कैबिनेट मंत्री गणोश जोशी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पंडित दीनदयाल उपाध्याय एक्शन एंड रिसर्च सोसायटी की ओर से मसूरी में निराश्रित कल्याण समिति और डाबर इंडिया लिमिटेड के सहयोग से ऑक्सीमीटर बैंक तैयार किए जा रहे हैं। सोसायटी की अध्यक्ष नेहा जोशी व अन्य सदस्यों ने गुरुवार को कैबिनेट मंत्री गणोश जोशी की अध्यक्षता में क्षेत्र के हर पार्षद को 20 ऑक्सीमीटर, 20 थर्मामीटर, विटामिन-सी के लिए ग्लूकोज के पैकेट और जूस के पैकेट प्रदान किए।

कैबिनेट मंत्री गणोश जोशी ने बताया कि हर स्तर से जनता को राहत दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विभिन्न नागरिक संगठन अपनी क्षमतानुसार सरकार और प्रशासन का सहयोग करने के लिए आगे आ रहे हैं। नेहा जोशी ने बताया कि इस मुश्किल वक्त में समाज के निम्न आय वर्ग को संसाधन उपलब्ध कराना आवश्यक है। इसीलिए सोसायटी की तरफ से ऑक्सीमीटर और थर्मामीटर का बैंक बनाया जा रहा है। 

मसूरी विधानसभा क्षेत्र के नौ वार्ड और तीन छावनी परिषद वार्ड में यह बैंक बनाए गए हैं। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, महामंत्री राकेश जोशी, सुरेंद्र राणा, राहुल रावत, विष्णु प्रसाद, पार्षद भूपेंद्र कठैत, योगेश घाघट, चुन्नी लाल, सतेंद्र नाथ, नंदनी शर्मा, सुंदर सिंह कोठाल, हरीश कुमार आदि उपस्थित रहे।

सचिवालय संघ ने बनाई सचिवालय कोरोना केयर यूनिट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से जूझ रहे सचिवालय के कार्मिकों, आश्रितों और जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए सचिवालय संघ ने कोरोना केयर यूनिट बनाने का निर्णय लिया है। यह यूनिट सचिवालय कर्मियों के साथ ही असहाय लोगों को भी जीवन रक्षक दवाओं, अस्पतालों में बेड, आइसीयू कक्ष, एंबुलेंस, आक्सीजन सिलिंडर व भोजन आदि उपलब्ध कराने में सहायता करेगी। गुरुवार को सचिवालय संघ की कार्यकारणी की वर्चुअल बैठक हुई।

बैठक में निर्णय लिया गया कि प्राथमिकता के आधार पर सचिवालय में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों का प्लाज्मा व ब्लड ग्रुप से संबंधित डाटा तैयार किया जाएगा ताकि आवश्यकता पड़ने पर जरुरतमंदों को सहायता दी जा सके। इसके सचिवालय अधिकारी कर्मचारी कल्याण कोष में आपसी सहयोग से धनराशि एकत्र करने का भी निर्णय लिया गया। इस दौरान संघ ने सरकारी व निजी अस्पतालों में बेड व परीक्षण आदि में आ रही दिक्कतों को देखते हुए सचिवालय परिसर में सचिवालय कोविड सेंटर बनाने के लिए सचिव स्वास्थ्य से भी अनुरोध करने का निर्णय लिया। यह भी निर्णय लिया गया कि सचिवालय कोरोना केयर यूनिट में संघ के सदस्यों को विभिन्न जिम्मेदारियों के लिए नामित किया जाएगा। यह यूनिट अपने सदस्यों की सुरक्षा व बचाव के सभी कर्तव्यों को निभाते हुए अपना काम करेगी।

यह भी पढ़ें-राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने उत्तराखंड के लिए की आक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी