ऋषिकेश : ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे बाहरी नागरिकों का हो पुलिस सत्यापन

ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए देवभूमि सीनियर सिटीजन जन कल्याण संगठन ने पुलिस से ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे बाहरी नागरिकों का सत्यापन करने की मांग की है। इस संबंध में श्यामपुर पुलिस चौकी प्रभारी को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 02:24 PM (IST)
ऋषिकेश : ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे बाहरी नागरिकों का हो पुलिस सत्यापन
देवभूमि सीनियर सिटीजन जन कल्याण संगठन ने पुलिस से बाहरी नागरिकों का सत्यापन करने की मांग की है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। देवभूमि सीनियर सिटीजन जन कल्याण संगठन ने पुलिस से ग्रामीण क्षेत्र में रह रहे बाहरी नागरिकों के सत्यापन की मांग की है। बुधवार को संगठन के सदस्यों ने श्यामपुर पुलिस चौकी प्रभारी को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। संगठन के अध्यक्ष गिरीश व्यास ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र श्यामपुर, गुमानीवाला, मनसादेवी, भट्टोंवाला, खदरी कड़कमाफ आदि क्षेत्र में पिछले कुल वर्षों में अन्य प्रदेश के लोग की संख्या में इजाफा हुआ है। 

उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ ने वन भूमि और गैर राजस्व भूमि पर अवैध रूप से कब्जा भी कर रखा है। इन क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थों का कारोबार भी फल फूल रहा है। जिससे आए दिन क्षेत्र में अपराध बढ़ रहे हैं। चेन स्नेचिंग, चोरी, टप्पेबाजी, छेड़खानी आदि आम हो गई हैं। महिलाओं घर से अकेला बाहर निकलना दूभर हो गया है। यदि समय रहते इन आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों की पहचान नहीं की गई तो भविष्य में क्षेत्र का सामाजिक ताना-बाना संकट में आ जाएगा। उन्होंने क्षेत्र में फेरी लगाकर सामान बेचने वालों पर भी सख्ती की मांग की।

संगठन ने ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस गश्त बढ़ाने, वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि संगठन पुलिस की कार्रवाई में हरसंभव सहयोग करेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में संगठन के सचिव शीशपाल सिंह रावत, उपाध्यक्ष धनपाल सिंह राणा, सिताब सिंह पयाल, हरीश उप्रेती, दुर्गा प्रसाद व्यास, किशन रांगड़, नवीन व्यास, कृति राम सिलस्वाल, धनपाल सिंह रांगड़, वीरेंद्र सिंह नेगी, दयाराम चमोली, बीसी रमोला, घनश्याम सेमवाल, वीरेंद्र सिंह नेगी आदि मौजूद थे।

आपदा मृतकों की आत्मशांति को प्रार्थना

प्रदेश में अतिवृष्टि के कारण मृत व्यक्तियों की आत्मा की शांति के लिए उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल समेत अन्य ने दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की। बैराज स्थित कैंप कार्यालय में आयोजित शोक सभा में कहा कि सरकार की ओर से राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है और आपदा प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि धैर्य बनाए रखें। विस अध्यक्ष ने घायल लोग के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की। इस अवसर पर श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत, सुभाष वाल्मीकि, सीता पयाल, मधु भट्ट, नरेंद्र राणा, राजपाल पंवार, सूर्यवीर सिंह कंडियाल, सुभाष सिंह आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:- बेरोजगार युवाओं ने पुलिस भर्ती में देरी पर उठाए सवाल, अनशन करेंगे की दी चेतावनी

chat bot
आपका साथी