देहरादून: बीमा कंपनी को क्लेम के पौने पांच लाख देने का आदेश, स्थायी लोक अदालत ने अपनाया सख्त रुख

दुर्घटना के वक्त वाहन के दस्तावेज वैध नहीं होने की बात कह क्लेम खारिज करने वाली बीमा कंपनी के खिलाफ स्थायी लोक अदालत ने सख्त रुख अपनाया। बीमा कंपनी को 30 दिन के भीतर शिकायतकर्ता को वाहन की पौने पांच लाख रुपये बीमा धनराशि अदा करने का आदेश दिया है।

Sumit KumarWed, 01 Dec 2021 05:27 PM (IST)
अदालत ने बीमा कंपनी पौने पांच लाख रुपये बीमा धनराशि अदा करने का आदेश दिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दुर्घटना के वक्त वाहन के दस्तावेज वैध नहीं होने की बात कह क्लेम खारिज करने वाली बीमा कंपनी के खिलाफ स्थायी लोक अदालत ने सख्त रुख अपनाया। अदालत ने बीमा कंपनी को 30 दिन के भीतर शिकायतकर्ता को वाहन की पौने पांच लाख रुपये बीमा धनराशि अदा करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही कंपनी को इस धनराशि पर 20 जनवरी 2021 से छह प्रतिशत की दर से ब्याज का भुगतान भी शिकायतकर्ता को करना होगा।

देहरादून निवासी अनुराग गुप्ता ने स्थायी लोक अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें बताया कि उन्होंने अपनी कार का बीमा दि न्यू इंडिया इंश्योरेंस कंपनी से करवाया था। जो 15 जनवरी 2020 से 14 जनवरी 2021 तक के लिए था। 22 अगस्त 2020 को दिल्ली से देहरादून आते हुए मोहंड के निकट उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। अनुराग ने तत्काल इसकी जानकारी बीमा कंपनी को दी। इसके बाद बीमा कंपनी के सर्वेयर ने वाहन का सर्वे किया। उस वक्त सर्वेयर ने एक महीने के भीतर क्लेम का भुगतान हो जाने की बात कही थी। लेकिन, बाद में बीमा कंपनी ने दुर्घटना के वक्त वाहन के दस्तावेज वैध और प्रभावी नहीं होने की बात कह क्लेम को खारिज कर दिया।

इस मामले की सुनवाई में स्थायी लोक अदालत के अध्यक्ष राजीव कुमार ने पाया कि दुर्घटना वाले दिन वाहन बीमा अवधि में था। ऐसे में मंगलवार को उन्होंने अपने आदेश में वाहन स्वामी को क्लेम प्राप्त करने का अधिकारी बताते हुए बीमा कंपनी को शीघ्र भुगतान करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- यहां बिना स्टाफ सुस्त पड़ी एड्स के खिलाफ लड़ाई, ज्यादातर लटका रहता है ताला; दवा के लिए भटकते हैं मरीज

श्री देवभूमि इंस्टीट्यूट में कामेडियन सुमित ने गुदगुदाया

श्री देवभूमि इंस्टीट्यूट आफ एजुकेशन साइंस एंड टेक्नोलाजी पौंधा परिसर में मंगलवार को विद्यार्थियों के मनोरंजन के लिए स्टैंडअप कामेडी इवनिंग का आयोजन किया गया। इंस्टीट्यूट के सेमिनार हाल में हुए इस कार्यक्रम में मुंबई से आए कामेडियन सुमित सौरभ ने अपने जोक्स से विद्यार्थियों को जमकर गुदगुदाया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष श्रीनिवास नौटियाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी कलाकारों को निदेशक शिवानंद पाटिल ने सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें- Omicron Variant के खतरे को लेकर उत्तराखंड में हलचल तेज, राजभवन और पुलिस लाइन में लिए 200 से ज्यादा सैंपल

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.