उत्तराखंड: सीमांत इंजीनियरिंग कालेज पिथौरागढ़ के निदेशक के खिलाफ जांच के आदेश, जानिए पूरा मामला

वित्तीय अनियमितता की शिकायत पर सीमांत इंजीनियरिंग कालेज पिथौरागढ़ के निदेशक प्रो अंबरीष एस विद्यार्थी पर गाज गिर गई। सरकार ने उन्हें पद से हटाते हुए जिलाधिकारी को जांच सौंप दी है। प्रो अंबरीष के खिलाफ शासन को कई शिकायतें मिली हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 10:02 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 10:02 AM (IST)
उत्तराखंड: सीमांत इंजीनियरिंग कालेज पिथौरागढ़ के निदेशक के खिलाफ जांच के आदेश, जानिए पूरा मामला
सीमांत इंजीनियरिंग कालेज पिथौरागढ़ के निदेशक के खिलाफ जांच के आदेश।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। वित्तीय अनियमितता की शिकायत पर सीमांत इंजीनियरिंग कालेज पिथौरागढ़ के निदेशक प्रो अंबरीष एस विद्यार्थी पर गाज गिर गई। सरकार ने उन्हें पद से हटाते हुए जिलाधिकारी को जांच सौंप दी है। प्रो अंबरीष के खिलाफ शासन को कई शिकायतें मिली हैं। सीमांत इंजीनियरिंग कालेज में छात्रसंख्या में लगातार कमी आ रही है। हालत ये है कि कालेज में इंजीनियरिंग की ब्रांच बंद होने की नौबत है। इसके अतिरिक्त कालेज में विभिन्न वित्तीय गड़बड़ी को लेकर भी शिकायतें हुई हैं। 

भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस के रुख पर कायम सरकार ने इस मामले में जांच बिठा दी है। निदेशक प्रो विद्यार्थी के खिलाफ जांच पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी को सौंपी गई है। प्रो विद्यार्थी को पद से हटाकर जिलाधिकारी कार्यालय से संबद्ध किया गया है। प्रो विद्यार्थी की निदेशक पद पर नियुक्ति तीन वर्ष के लिए संविदा पर की गई है। निदेशक का पदभार जिलाधिकारी को ही सौंपा गया है। इस संबंध में मंगलवार को अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा राधा रतूड़ी ने आदेश जारी किए।

वीएम मिश्रा को प्रभारी निदेशक पद से हटाया

उधर, शासन ने बिपिन चंद्र त्रिपाठी कुमाऊं इंजीनियरिंग कालेज, द्वाराहाट (अल्मोड़ा) के प्रभारी निदेशक पद पर वीएम मिश्रा की तैनाती निरस्त कर दी। प्रो मिश्रा को मूल तैनाती स्थल गोविंद बल्लभ पंत इंजीनियरिंग कालेज घुड़दौड़ी (पौड़ी)भेजा गया है। निदेशक का पदभार अल्मोड़ा जिलाधिकारी के सुपुर्द किया गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नैनीताल दौरा कल से

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 18 व 19 फरवरी को नैनीताल जिले के दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विभिन्न जिलों का भ्रमण शुरू कर चुके हैं। अभी तक वह अल्मोड़ा, पौड़ी, चमोली व रुद्रप्रयाग जिलों का दौरा कर चुके हैं। इस कड़ी में वह 18 व 19 फरवरी को नैनीताल जाएंगे। 18 फरवरी को देहरादून से शाम चार बजे प्रस्थान कर वह एफटीआइ हेलीपैड हल्द्वानी पहुंचेंगे। एफटीआइ सभागार में शाम 5.05 बजे कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे। 

शाम छह बजे एफटीआइ शताब्दी भवन कांफ्रेंस हाल में जनप्रतिनिधि संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम काठगोदाम में करेंगे। 19 फरवरी को वह सुबह दस बजे सर्किट हाउस में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह सुबह 11.30 बजे मुक्त विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण व कुलपति आवास, विज्ञान भवन, अतिथि गृह, बहुद्देश्यीय भवन, कर्मचारी आवास का शिलान्यास करेंगे। दोपहर 1.15 बजे देहरादून के लिए प्रस्थान करेंगे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पुलिस नशे के सौदागारों पर कसेगी लगाम, जानिए क्या है योजना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी