Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बदला मौसम, चार दिनों के लिए आरेंज अलर्ट

Uttarakhand Weather Update उत्‍तराखंड के कई जिलों में सुबह से ही मौसम बदला हुआ है। कई क्षेत्रों में रुक रुककर बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने पूरे राज्‍य के लिए आज बुधवार से शनिवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 07:57 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 07:57 AM (IST)
Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में बदला मौसम, चार दिनों के लिए आरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश के लिए बुधवार से शनिवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदल गया है। देहरादून समेत कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश के लिए बुधवार से शनिवार तक के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार इस दौरान देहरादून और नैनीताल जिलों समेत कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, सड़कों पर मलबा आने का सिलसिला जारी है। इस दौरान गंगोत्री और बदरीनाथ हाईवे भी बाधित होते रहे। उधर, दूसरी ओर, कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला तहसील में बारिश और भूस्खलन से मुनस्यारी के तल्ला जोहार क्षेत्र में सड़क बंद हो गई है। इसके अलावा नैनीताल में ठंडी सड़क पर फिर भूस्खलन होने से पैदल आवाजाही बंद है।

चमोली में बादल फटा, लोगों ने भागकर बचाई जान

चमोली के नारायणबगड़ में बादल फटने से नुकसान हुआ है। पास की पहाड़ी में हुए जबरदस्त भूस्खलन के बाद मलबा कुछ मकान और दुकानों में घुस गया। इसके अलावा मलबे से एक गोशाला और एक मकान ध्वस्त हो गया। इस दौरान कई लोगों ने भागकर जान बचाई। प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्षति का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें:- Ranipokhari Alternate Road: रानीपोखरी वैकल्पिक मार्ग टूटने से श्यामपुर से नेपाली फार्म तक लगा जाम

दून में बारिश से दो मंजिला मकान ढहा

दून में बारिश से आफत कम नहीं हो रही है। सोमवार को देर रात हुई भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में काफी नुकसान हुआ। नदी-नालों के उफान पर आने के कारण लोग दहशत में आ गए। डालनवाला में दो मंजिला मकान ढह गया। आधी रात के बाद हुई जोरदार बारिश से पूरा शहर पानी-पानी हो गया। रिस्पना, बिंदाल समेत तमाम नदी-नालों का जल स्तर अचानक बढ़ गया। डालनवाला स्थित एमडीडीए कालोनी बी-ब्लाक में दो मंजिला मकान ढह गया। जवाहर कालोनी, मित्रलोक कालोनी, दीपलोक और गोविंदगढ़ में कई व्यक्तियों के घरों में बारिश का पानी घुस गया।

यह भी पढ़ें:- Ranipokhari Alternate Road: तेज बहाव में बह गया था जाखन नदी पर बना वैकल्पिक मार्ग, हुआ सुचारू; देखें वीडियो

नगर निगम के आपदा कंट्रोल रूम में अजबपुरकलां में जलभराव व गोविंदगढ़ में दीवार ढहने की सूचना है। टीचर्स कालोनी निवासी एसपी बहुगुणा ने बताया कि देर रात हुई बारिश से छोटी बिंदाल नदी उफान पर आ गई। यहां टीचर्स कालोनी में भारी मात्र में पानी घुस आया। जिससे घरों में रखा सामान भी खराब हो गया। कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने क्षेत्र में जाकर नुकसान का जायजा लिया। इधर, जवाहर कालोनी में कई घरों में जल भराव हुआ, साथ ही मस्जिद में भी पानी भर आया। उधर, मसंदावाला गांव से बिलासपुर-कांडली को जोड़ने वाले एकमात्र संपर्क मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आ गया।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बदला मौसम, देहरादून समेत कई जगह पड़ी तेज बौछारें

chat bot
आपका साथी