चारधाम यात्रा में RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ शत-प्रतिशत क्षमता से हो वाहनों का संचालन

Chardham Yatra 2021 उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने प्रदेश सरकार से चार धाम यात्रा में यात्रियों की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ शत-प्रतिशत क्षमता पर वाहनों के संचालन करने की मांग की है। चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में महासंघ की बैठक आयोजित की गई।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 03:09 PM (IST)
चारधाम यात्रा में RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ शत-प्रतिशत क्षमता से हो वाहनों का संचालन
चारधाम यात्रा में RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ शत-प्रतिशत क्षमता से हो वाहनों का संचालन। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Chardham Yatra 2021 उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने प्रदेश सरकार से चार धाम यात्रा में यात्रियों की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ शत-प्रतिशत क्षमता पर वाहनों के संचालन करने की मांग की है। चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में महासंघ की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न परिवहन संस्थान के प्रतिनिधियों ने आगामी चारधाम यात्रा और कोरोना की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की। 

महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण के बीच चार धाम की यात्रा बड़ी चुनौती है। विगत वर्ष भी संक्रमण के कारण यात्रा पूरी तरह से ठप हो गई थी। यात्रा ठप होने के कारण और व्यवसायियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी चारधाम यात्रा का पूरे स्वरूप के साथ चलना असंभव लग रहा है। इसलिए परिवहन महासंघ ने सरकार के समक्ष कुछ सुझाव रखने का फैसला लिया है। 

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में प्रवेश पत्र कोविड पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता लागू की है। ऐसे में नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आने वाले यात्रियों को शत-प्रतिशत क्षमता के साथ वाहनों में यात्रा कराने में कोई परेशानी नहीं है। सरकार को चाहिए कि सौ फीसद क्षमता पर वाहनों के संचालन की अनुमति प्रदान करें। महासंघ ने कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुए व्यवसाय को उबारने के लिए वाहनों का दो वर्ष का टैक्स माफ करने और चालक परिचालकों को 15-15 हजार रुपये की क्षतिपूर्ति प्रदान करने की मांग की है। 

बैठक में टीजीएमओयू के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह नेगी, खिलानंद बेलवाल, यातायात के उपाध्यक्ष नवीन रमोला, संचालक दाताराम रतूड़ी, गढ़वाल मंडल टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल रावत, टाटा सुमो एसोसिएशन के अध्यक्ष बलवीर सिंह नेगी, रूपकुंड के अध्यक्ष भोपाल सिंह नेगी, यातायात के संचालक हरीश नौटियाल, देव भूमि ऋषिकेश ऑटो रिक्शा के अध्यक्ष राजेंद्र लांबा, संयुक्त रोटेशन के अध्यक्ष प्रेम पअल सिंह बिष्ट, रूपकुंड के अध्यक्ष भोपाल सिंह नेगी, इनोवा टैक्सी मैक्सी ऑनर्स के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण, हेमंत डंग, योगेश नौटियाल, परशुराम गौड़, दयाल सिंह भंडारी आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें- देहरादून के 44 केंद्रों पर कराएं कोरोना जांच, यहां देखें पूरी सूची

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी