लच्छीवाला ओवर ब्रिज पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद, एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवार की मरम्मत शुरू

लच्छीवाला ओवर ब्रिज की एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवारों पर आई दरारें और सड़कों को धंसने के मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को एडीएम प्रशासन वीर सिंह बुदियाल ने नेशनल हाईवे व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:01 AM (IST)
लच्छीवाला ओवर ब्रिज पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद, एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवार की मरम्मत शुरू
लच्छीवाला ओवर ब्रिज पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद।

संवाद सूत्र, डोईवाला। लच्छीवाला ओवर ब्रिज की एप्रोच रोड की सुरक्षा दीवारों पर आई दरारें और सड़कों को धंसने के मामले को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को एडीएम प्रशासन वीर सिंह बुदियाल ने नेशनल हाईवे व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। सुरक्षा की दृष्टि से उन्होंने ओवर ब्रिज से चौपहिया वाहन को आवाजाही पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिए। हालांकि दुपहिया वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। साथ ही अधिकारियों को दस दिन के अंदर सुरक्षा दीवार व धंसी हुई सड़क को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

लच्छीवाला ओवर ब्रिज की एप्रोच रोड और समीपवर्ती सड़कों की पोल मानसून की बारिश ने खोल कर रख दी थी। डोईवाला से देहरादून जाने वाले लच्छीवाला ओवर ब्रिज के किनारे व भानियावाला जाने वाले सड़क धंस गई थी। हालांकि कार्यदायी संस्था ने शुक्रवार को ही इनके दुरुस्तीकरण के लिए काम शुरू कर दिया था। शनिवार देर शाम एडीएम प्रशासन वीर ङ्क्षसह बुदियाल ने उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान, नेशनल हाईवे व एटलस कंपनी के अधिकारियों के साथ ब्रिज की अप्रोच रोड की दरकी दीवारों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य की गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।

उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से डोईवाला से लच्छीवाला ओवर ब्रिज मार्ग से देहरादून जाने वाले छोटे-बड़े वाहनों के लिए मार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। फिलहाल फ्लाईओवर से दोपहिया वाहनों को जाने की अनुमति दी गई है। अन्य बड़े वाहन लच्छीवाला ओवर ब्रिज के नीचे लिंक मार्ग व भानियावाला से होकर आवाजाही करेंगे। उन्होंने बताया लच्छीवाला ओवर ब्रिज के ङ्क्षलक मार्गों पर यातायात को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए डोईवाला कोतवाली पुलिस को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।

कार्यदायी संस्था को भेजा नोटिस

नेशनल हाईवे के परियोजना निदेशक पंकज मौर्य ने बताया कि कार्यदायी संस्था एटलस कंपनी को अभी पूरे निर्माण कार्य का भुगतान नहीं किया गया है। इस मामले में कार्यदायी संस्था के स्थानीय अधिकारियों को निर्माण कार्य की निम्न गुणवत्ता से संबंधित नोटिस भी भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि बरसात के चलते कुछ जगह पर सड़क व दीवार दरक गई थी, जिसे निर्धारित समय सीमा के अंदर पूरी गुणवत्ता के साथ बनाए जाने के निर्देश भी दिए गए है।

सुरक्षा के लिए लगाए सीमेंट के गाटर

डोईवाला लच्छीवाला हाईवे के किनारे धसी सड़क के कारण कार्यदायी संस्था ने सुरक्षा की दृष्टि से शुक्रवार देर शाम सड़क के किनारे जगह-जगह सीमेंट के गाटर भी लगा दिए गए हैं, जिससे किसी भी तरह की अनहोनी न हो।

यह भी पढ़ें- लच्छीवाला फ्लाईओवर की सुरक्षा दीवार पर पड़ी दरारें, मानसून से पहले हुई बारिश ने खोली गुणवत्ता की पोल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी