गांधी पार्क में ओपन जिम जनता का, जनता ही उसकी पहरेदार: आयुक्त

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने कहा कि गांधी पार्क में ओपन जिम जनता का जनता ही उसकी पहरेदार है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 01:57 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 01:57 PM (IST)
गांधी पार्क में ओपन जिम जनता का, जनता ही उसकी पहरेदार: आयुक्त
गांधी पार्क में ओपन जिम जनता का, जनता ही उसकी पहरेदार: आयुक्त

देहरादून, जेएनएन। गांधी पार्क में बने सूबे के पहले ओपन एयर जिम में महज ढाई हफ्ते में कलपुर्जे चोरी होने के मामले में नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने जनता पर ही सवाल उठाए हैं। आयुक्त ने कहा कि नगर निगम का काम आमजन को सुविधा उपलब्ध कराना है। जनता को खुद भी समझना चाहिए कि वह उन्हें मिल रही सुविधा का ख्याल रखे व सुरक्षा करे।

शारीरिक कसरत के लिए महंगे जिम का खर्च न उठा पाने वालों के लिए गांधी पार्क में मुफ्त कसरत के लिए बनाया 'टीएसआर ओपन गोल्ड जिम' के कलपुर्जों पर चोरों ने महज 16 दिन में ही हाथ साफ कर दिया था। 'दैनिक जागरण' ने गुरूवार के अंक में यह खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। ये भी बताया था कि 18 नवंबर को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिम के लोकार्पण के वक्त यहां सुरक्षाकर्मी व प्रशिक्षक भी तैनात करने के निर्देश दिए थे, लेकिन नगर निगम ने ऐसा नहीं किया। देखरेख न होने से जिम की कईं मशीनों के कलपुर्जे गायब हो गए या टूट गए। पार्क में पूरा दिन असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगा रहता है। यह उन्हीं की शरारत मानी जा रही। वहीं, नगर आयुक्त ने बताया कि अगर मशीनों में कुछ खामी आ जाए या नट-बोल्ट निकल जाएं तो उन्हें ठीक करा सकता है, लेकिन अगर कोई कलपुर्जे निकालकर ले जाए तो निगम क्या कर सकता है। जिम जनता के लिए है और यह जिम्मेदारी जनता को समझनी ही होगी।

लगेंगे सीसी कैमरे व टिकट

गांधी पार्क में अब नगर निगम सीसी कैमरे लगाने जा रहा। इसके अलावा अब पार्क में शुल्क भी लगाया जाएगा। आयुक्त ने बताया कि शुल्क का प्रस्ताव निगम की आगामी दिनों में होने जा रही बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। नियमित आने वाले लोगों को निर्धारित शुल्क पर मासिक पास दिए जाएंगे जबकि दैनिक लोगों के लिए एक शुल्क तय किया जाएगा। सौ वार्डों में ओपन जिम का प्रस्ताव भी बोर्ड बैठक में लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 16 दिन में गायब हुए 'टीएसआर ओपन गोल्ड जिम' के पुर्जे, पढ़िए पूरी खबर

सड़क के मलबे पर 22 हजार जुर्माना

सड़क पर पड़े मलबे व निर्माण सामग्री के विरुद्ध कार्रवाई कर रही नगर निगम टीम ने शुक्रवार को सात लोगों के चालान कर 22 हजार रुपये जुर्माना वसूला। राजपुर रोड पर की गई कार्रवाई में चार ट्राली मलबा निगम परिसर जबकि चार ट्राली मलबा निगम के मयूर विहार गोदाम में जमा कराया गया है। नगर आयुक्त ने बताया कि मलबे की वजह से होने वाले हादसों व यातायात जाम की समस्या को देखते हुए यह कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: बिजली चोरी रोकने को हरिद्वार, यूएसनगर में बनेंगे विद्युत थाने

chat bot
आपका साथी